Top Demanding Car: इस छोटी और सस्ती कार की आई छप्पर फाड़ डिमांड, 10 गुना बढ़ी बिक्री
Advertisement

Top Demanding Car: इस छोटी और सस्ती कार की आई छप्पर फाड़ डिमांड, 10 गुना बढ़ी बिक्री

Maruti Ignis: इग्निस में 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन आता है, जो 83 पीएस पावर और 113 एनएम टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. यह 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स ऑप्शन के साथ आती है.

Top Demanding Car: इस छोटी और सस्ती कार की आई छप्पर फाड़ डिमांड, 10 गुना बढ़ी बिक्री

Maruti Ignis Demand: देश में सबसे ज्यादा कारें बेचने वाली कंपनी मारुति सुजुकी है. हर महीने सबसे ज्यादा बिकी टॉप 10 कारों की लिस्ट में मारुति सुजुकी के मॉडल्स का दबदबा रहता है. इतना ही नहीं, लिस्ट में नंबर एक पर रहने वाली कारें भी मारुति सुजुकी की ही होती है. हालांकि, मॉडल में बदलाव हो जाता है लेकिन बदला हुआ मॉडल भी मारुति सुजुकी का ही होता है. अगर सितंबर महीने की बात की जाए तो सबसे ज्यादा मारुति सुजुकी ऑल्टो की बिक्री हुई थी. 

वहीं, अगर इस बारे में बात की जाएगी कि देश में बिकी टॉप-10 कारों में सबसे ज्यादा डिमांड किस गाड़ी की बढ़ी है, तो वह भी मारुति सुजुकी की ही है. दरअसल, मारुति सुजुकी की प्रीमियम हैचबैक इग्निस की बिक्री में सालाना आधार पर 1001 प्रतिशत की बढ़ोतरी (10 गुने से भी ज्यादा) देखी गई है. मारुति ने सितंबर 2021 में इग्निस की सिर्फ 522 यूनिट बेची थीं जबकि सितंबर 2022 में इसकी 5,750 यूनिट बिकी हैं.

मारुति सुजुकी इग्निस के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

इग्निस में 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन आता है, जो 83 पीएस पावर और 113 एनएम टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. यह 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स ऑप्शन के साथ आती है. फीचर्स की बात करें तो इग्निस में डीआरएल के साथ एलईडी हेडलैंप, पडल लैंप, अलॉय व्हील, एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी वाला 7.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटो एसी और रियर पार्किंग कैमरा जैसे फीचर्स मिलते हैं.

मारुति सुजुकी इग्निस की कीमत

मारुति इग्निस की कीमत 5.35 लाख रुपये से शुरू होकर 7.72 लाख रुपये (एक्स शोरूम) तक जाती है. यह कुल 7 वेरिएंट्स में आती है. इग्निस का बेस मॉडल सिग्मा है, जो 5.35 लाख रुपये (एक्स शोरूम) का है और टॉप वेरिएंट अल्फा एएमटी है, जो 7.72 लाख रुपये (एक्स शोरूम) का है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news