Maruti की इन दो CNG कारों ने बिगाड़ा सबका खेल, बाकी कारें हो गईं इनके आगे फेल
Advertisement
trendingNow11617837

Maruti की इन दो CNG कारों ने बिगाड़ा सबका खेल, बाकी कारें हो गईं इनके आगे फेल

Maruti Best Selling CNG Car: पेट्रोल और डीजल की महंगी कीमतों के चलते ग्राहकों के पास सीएनजी कारों का विकल्प रह जाता है. मारुति सुजुकी के पास अब कुल 13 सीएनजी कारें हो गई हैं. इनमें से दो कारों की सबसे ज्यादा डिमांड है.

Maruti की इन दो CNG कारों ने बिगाड़ा सबका खेल, बाकी कारें हो गईं इनके आगे फेल

Maruti Suzuki S-CNG: मारुति सुजुकी देश की नंबर वन कार निर्माता और विक्रेता कंपनी है. मारुति की कारों की इनके किफायती दाम और बेहतरीन माइलेज के लिए खूब पसंद किया जाता है. सबसे ज्यादा सीएनजी कारें भी मारुति सुजुकी (Maruti CNG Cars) के पास ही हैं. पेट्रोल और डीजल की महंगी कीमतों के चलते ग्राहकों के पास सीएनजी कारों का विकल्प रह जाता है. मारुति सुजुकी के पास अब कुल 13 सीएनजी कारें हो गई हैं. हाल ही में कंपनी ने अपनी मारुति सुजुकी ब्रेजा को भी सीएनजी अवतार (Maruti Suzuki Brezza CNG) में पेश किया है. 

लॉन्चिंग के दौरान कंपनी ने इस बात का भी खुलासा किया है कि उनकी कौन-सी सीएनजी कारों को सबसे ज्यादा खरीदा जा रहा है. कंपनी की मानें तो मारुति सुजुकी अर्टिगा (Maruti Suzuki Ertiga) और मारुति सुजुकी वैगनआर (Maruti Suzuki WagonR) कंपनी की बेस्ट सेलिंग सीएनजी गाड़ियां हैं. उनकी बिक्री पट्रोल वेरिएंट से भी ज्यादा हो रही है. मारुति वैगनआर सीएनजी की कीमत 6.43 लाख रुपये से शुरू होती है, जबकि अर्टिगा सीएनजी की शुरुआती कीमत 10.44 लाख रुपये है. 

मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के सीनियर एक्जीक्यूटिव ऑफिसर (मार्केटिंग एंड सेल्स) शशांक श्रीवास्तव ने कहा, “ब्रेजा मारुति सुजुकी के लिए गेम-चेंजर रही है. यह एक एसयूवी है जिसने अपने डिजाइन और परफॉर्मेंस के साथ कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट को फिर से परिभाषित किया है. हमें विश्वास है कि ब्रेजा एक बार फिर सीएनजी वर्जन के साथ सेगमेंट में हलचल मचा देगी. 

इस मौके पर, यह भी बता दें कि मारुति सुजुकी एरिना की कुल बिक्री का 24 फीसदी हिस्सा सीएनजी मॉडल हैं. मारुति सुजुकी अर्टिगा और वैगनआर सबसे ज्यादा बिकने वाले सीएनजी मॉडल हैं, जिनकी बिक्री क्रमशः कुल मॉडल बिक्री का 57% और 41% है. देश भर में सीएनजी पंपों के विस्तार के साथ, इन नंबरों में आने वाले सालों में वृद्धि देखने की संभावना है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news