Maruti Fronx के 5 फीचर्स बजा देंगे Punch की बैंड! आप भी हो जाएंगे इस कार के फैन
Advertisement
trendingNow11764999

Maruti Fronx के 5 फीचर्स बजा देंगे Punch की बैंड! आप भी हो जाएंगे इस कार के फैन

Cheapest SUV: हाल ही में आई मारुति सुजुकी फ्रोंक्स (Maruti Fronx) टाटा पंच (Tata Punch) को टक्कर देती है. इसलिए, कई लोगों के मन में सवाल उठता है कि कौन सी कार खरीदनी चाहिए, फ्रॉन्क्स या पंच. 

Maruti Fronx के 5 फीचर्स बजा देंगे Punch की बैंड! आप भी हो जाएंगे इस कार के फैन

Maruti Fronx vs Tata Punch: मारुति सुजुकी ने हाल ही में अपनी नई कार फ्रॉन्क्स (Maruti Fronx) को भारतीय बाजार में लॉन्च किया है. इसे कंपनी ने ब्रेजा और बालेनो के बीच में पोजीशन दिया है. इसकी कीमत और सेगमेंट के आधार पर, यह टाटा पंच (Tata Punch) को टक्कर देती है. इसलिए, कई लोगों के मन में सवाल उठता है कि कौन सी कार खरीदनी चाहिए, फ्रॉन्क्स या पंच. इस संदेह को दूर करने के लिए, हम आपको मारुति फ्रॉन्क्स के 5 ऐसे फीचर्स बता रहे हैं जो टाटा पंच में नहीं होते हैं.

1. 360-डिग्री पार्किंग कैमरा
मारुति सुजुकी फ्रॉन्क्स में आपको 360 डिग्री पार्किंग कैमरे का फीचर उपलब्ध है, जो कि टाटा पंच में नहीं होता. टाटा पंच में सिर्फ रिवर्स पार्किंग कैमरा होता है. 360 डिग्री पार्किंग कैमरे के कारण, गाड़ी को पार्क करना बड़ी आसानी से हो जाता है और भीड़ भाड़ वाले इलाकों में इसका उपयोग करने से बहुत मदद मिलती है.

2. वायरलेस फोन चार्जर
फ्रॉन्क्स के टॉप वेरिएंट में वायरलेस फोन चार्जर की सुविधा होती है, जबकि टाटा पंच में सिर्फ USB चार्जर ऑफ़र किया जाता है. फ्रॉन्क्स में एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले के साथ वायरलेस चार्जिंग की सुविधा भी होती है, जो कि टाटा पंच में उपलब्ध नहीं होती है.

3. एलईडी हेडलाइट्स
मारुति फ्रोंक्स के टॉप वेरिएंट में एलईडी हेडलाइट्स उपलब्ध हैं, जबकि पंच में हैलोजन-बेस्ड प्रोजेक्टर हेडलाइट्स मिलती हैं. यह भी बता दें कि Fronx में फॉग लाइट्स नहीं हैं, जबकि पंच में कॉर्नरिंग फंक्शन के साथ हैलोजन फॉग लाइट्स दी गई हैं.

4. हेड्स-अप डिस्प्ले
मारुति फ्रोंक्स में हेड्स-अप डिस्प्ले का फीचर भी दिया गया है, जो कि टाटा पंच में नहीं मिलता. इस डिस्प्ले में आप फ्यूल इफिशिएंसी, वाहन की गति, इंजन RPM जैसी जानकारी देख सकते हैं. कंपनी ने इस फीचर की शुरुआत मारुति बलेनो के साथ की थी.

5. पैडल शिफ्टर्स
मारुति सुजुकी फ्रोंक्स में नए 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ पैडल शिफ्टर्स भी उपलब्ध हैं. यह सुविधा टाटा पंच में नहीं होती है. हालांकि बता दें कि फ्रोंक्स के केवल टर्बो पेट्रोल वेरिएंट में ही पैडल शिफ्टर्स दिए जाते हैं.

Trending news