Maruti Suzuki WagonR Tour H3 भारत में लॉन्च, 5.39 लाख में मिलेंगे पैसा वसूल फीचर्स
Advertisement

Maruti Suzuki WagonR Tour H3 भारत में लॉन्च, 5.39 लाख में मिलेंगे पैसा वसूल फीचर्स

Maruti Suzuki ने फ्लीट मार्केट में ग्राहकों की चहेती WagonR हैचबैक का Tour H3 मॉडल लॉन्च कर दिया है जिसकी दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 5.39 लाख रुपये है. ये कार बेहतरीन फीचर्स से लैस है और जोरदार माइलेज के चलते ये भारतीय ग्राहकों को बहुत पसंद आती है.

कार की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 5.39 लाख रुपये से शुरू होकर 6.34 लाख रुपये तक जाती है

नई दिल्लीः आप जब भी कैब बुक करते हैं तो 10 में से करीब 6 बार आपको मारुति सुजुकी वैगनआर (Maruti Suzuki WagonR) पिक करने आती होगी. इसकी वजह ये है कि WagonR बहुत किफयती कार है और टैक्सी यानी फ्लीट सर्विस में बेहद पसंद की जाती है. अब मारुति सुजुकी ने अपडेटेड WagonR को Tour H3 नाम से फ्लीट मार्केट के लिए लॉन्च कर दिया है. ये कार पेट्रोल और सीएनजी दोनों टाइप में पेश की गई है और इसकी दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 5.39 लाख रुपये से शुरू होकर टॉप मॉडल के लिए 6.34 लाख रुपये तक जाती है.

  1. Maruti Suzuki WagonR Tour H3 लॉन्च
  2. कम कीमत में जोरदार फीचर्स से लैस
  3. माइलेज ऐसा कि खरीदने का करेगा मन

34.73 KM तक मिलेगा माइलेज

मारुति सुजुकी ने ग्राहकों की चहेती वैगन आर के टूर एच3 मॉडल के साथ 1.0-लीटर, तीन-सिलेंडर, के10सी पेट्रोल इंजन दिया है. ये इंजन 5500 आरपीएम पर 64 बीएचपी ताकत और 3500 आरपीएम पर 89 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. सीएनजी वेरिएंट की बात करें तो ये मॉडल 5300 आरपीएम पर 56 बीएचपी ताकत और 3400 आरपीएम पर 82 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. दोनों वेरिएंट में कंपनी ने 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया है. बेहतरीन लुक के साथ इन दोनों मॉडल का माइलेज भी जोरदार है और इसका पेट्रोल वेरिएंट जहां 25.40 किमी/लीटर माइलेज देता है, वहीं सीएनजी में ये कार 34.73 किमी/किग्रा चलता है.

ये भी पढ़ें : अप्रैल से मार्केट में धूम मचाने को तैयार Maruti Suzuki, 6 नई कारें लॉन्च करेगी कंपनी!

फुल पैसा वसूल हैं फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो मारुति सुजुकी ने वैगनआर टूर एच3 के सीएनजी मॉडल को पार्सल ट्रे दी है, हालांकि इस किफायती हैचबैक के स्टैंडर्ड मॉडल में आइडल स्टार्ट-स्टॉप सिस्टम नहीं दिया गया है. कार को मिले बाकी फीचर्स में फीचर्स की पूरी रेंज मिली है जिनमें दो एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर्स, स्पीड अलर्ट सिस्टम, बॉडी कलर्ड बंपर्स, व्हील कैप्स, डुअल टोन इंटीरियर और अगले हिस्से में पावर विंडो शामिल हैं. ग्राहकों के पास कार के लिए सुपीरियर व्हाइट और सिल्की सिल्वर रंगों में से एक चुनने का विकल्प होगा.

Trending news