हाइवे हो या ट्रैफिक, आधी टेंशन दूर कर देंगी ये 5 सस्ती गाड़ियां, माइलेज भी 23kmpl तक
Advertisement

हाइवे हो या ट्रैफिक, आधी टेंशन दूर कर देंगी ये 5 सस्ती गाड़ियां, माइलेज भी 23kmpl तक

Best automatic cars: ऑटोमैटिक कारों का सबसे बड़ा फायदा है कि आपको बार-बार क्लच दबाने की झंझट नहीं रहती. ऐसे में चाहे ट्रैफिक जाम हो या हाईवे, आपका सफर आरामदायक ही रहने वाला है. यहां हम आपको 5 सस्ती ऑटोमैटिक गाड़ियों के बारे में बता रहे हैं

 

हाइवे हो या ट्रैफिक, आधी टेंशन दूर कर देंगी ये 5 सस्ती गाड़ियां, माइलेज भी 23kmpl तक

Automatic cars under 10 lakh rupees: कार खरीदते समय कीमत और सेफ्टी फीचर्स जितना महत्व रखते हैं, उतना ही जरूरी इसका ट्रांसमिशन भी है. जहां मैनुअल गियरबॉक्स वाली गाड़ियां धड़ल्ले से बिकती हैं, वहीं ऑटोमैटिक गियरबॉक्स वाली कारों के फैन्स भी कम नहीं है. ऑटोमैटिक कारों का सबसे बड़ा फायदा है कि आपको बार-बार क्लच दबाने की झंझट नहीं रहती. ऐसे में चाहे ट्रैफिक जाम हो या हाईवे, आपका सफर आरामदायक ही रहने वाला है. यहां हम आपको 5 सस्ती ऑटोमैटिक गाड़ियों के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें आप भारतीय बाजार में खरीद सकते हैं. 

Maruti Suzuki Swift
मारुति सुजुकी स्विफ्ट एक पॉपुलर हैचबैक कार है. इस कार में आपको 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक के ऑप्शन दिए गए हैं. इसकी कीमत ₹5.90 लाख रुपये से शुरू होती है. हालांकि ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ इसका सबसे सस्ता वेरिएंट 7.32 लाख रुपये में मिलता है. इस गियरबॉक्स के साथ आपको 23.76 kmpl तक का माइलेज मिलने वाला है. 

Tata Punch
टाटा की सबसे सस्ती एसयूवी को ग्राहक काफी पसंद कर रहे हैं. यह आते ही टॉप 10 गाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो गई थी. इसमें 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलते हैं. इसके ऑटोमैटिक वेरिएंट की कीमत 7.30 लाख रुपये से शुरू होती है. टाटा पंच 18.82 kmpl से 18.97 kmpl के बीच का माइलेज देती है. 

Tata Tiago
यह टाटा मोटर्स की पॉपुलर हैचबैक कार है. इसका मुकाबला मारुति स्विफ्ट के साथ रहता है. टियागो में 1.2-लीटर रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स ऑप्शन में आता है. ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ इसका सबसे सस्ता वेरिएंट 6.55 लाख रुपये में मिलता है. इस गियरबॉक्स के साथ आपको 20.09 kmpl तक का माइलेज मिलने वाला है. 

Maruti Baleno
मारुति सुजुकी बलेनो देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ियों में आती है. इसका मुकाबला Tata Altroz, Honda Jazz, Hyundai i20 जैसे गाड़ियों के साथ है. बलेनो के ऑटोमैटिक वेरिएंट की कीमत 7.83 लाख रुपये से शुरू होती है. इस गियरबॉक्स के साथ बलेनो का माइलेज 22.94 kmpl तक पहुंच जाता है. 

Nissan Magnite
यह देश की सबसे सस्ती सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी गाड़ियों में से एक है. इसका मुकाबला टाटा नेक्सन, किआ सॉनेट, और रेनो काइगर जैसी गाड़ियों के साथ रहता है. निसान मैग्नाइट 23 वेरिएंट में उपलब्ध है और इसमें 1.0-लीटर इंजन मिलता है. इसमें मैनुअल और एक सीवीटी गियरबॉक्स दिए गए हैं. CVT गियरबॉक्स के साथ मैग्नाइट की कीमत 8.91 लाख रुपय से शुरू होती है और इसमें 17.7 kmpl तक का माइलेज मिलता है.

ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news