30 लाख लोगों ने खरीद ली सस्ती Maruti Car, देखती रह गई Alto-Swift, कीमत बस 5.5 लाख
Advertisement

30 लाख लोगों ने खरीद ली सस्ती Maruti Car, देखती रह गई Alto-Swift, कीमत बस 5.5 लाख

Best Selling Hatchback: कंपनी की ऑल्टो से लेकर स्विफ्ट जैसी कारों को खूब पसंद किया जाता है. कंपनी की एक और कार भी है, जो सालों से ग्राहकों के दिलों पर राज कर रही है. यह 5.5 लाख रुपये में आपको ऐसी बेहतरीन सुविधाएं ऑफर करती है कि लोग खरीदने से खुद को रोक नहीं पाते.

 

30 लाख लोगों ने खरीद ली सस्ती Maruti Car, देखती रह गई Alto-Swift, कीमत बस 5.5 लाख

Maruti Wagon R Sales: मारुति सुजुकी देश की नंबर वन कार कंपनी है. कंपनी की ऑल्टो से लेकर स्विफ्ट जैसी कारों को खूब पसंद किया जाता है. कंपनी की एक और कार भी है, जो सालों से ग्राहकों के दिलों पर राज कर रही है. यह 5.5 लाख रुपये में आपको ऐसी बेहतरीन सुविधाएं ऑफर करती है कि लोग खरीदने से खुद को रोक नहीं पाते. खास बात है कि इसमें पेट्रोल के साथ सीएनजी का भी ऑप्शन मिलता है. हम जिस कार की बात कर रहे हैं वह मारुति सुजुकी वैगनआर (Maruti Suzuki Wagonr) है. यह कार अप्रैल महीने में तो देश की बेस्ट सेलिंग कार रही ही है. अब इसने बिक्री का एक नया मुकाम हासिल कर लिया है. 

मारुति सुजुकी ने अपनी लोकप्रिय हैचबैक, वैगनआर के आज तक हुई बिक्री के आंकड़े जारी किए हैं. कार निर्माता ने 1999 में अपनी शुरुआत के बाद से वैगनआर की 30 लाख यूनिट की बिक्री दर्ज की है. वर्तमान में, मारुति वैगनआर की कीमत 5.54 लाख रुपये से शुरू होती है और 7.42 लाख रुपये (सभी कीमतें, एक्स-शोरूम) के बीच है. भारत में फिलहाल वैगनआर की तीसरी जेनरेशन की बिक्री की जा रही है. यह कंपनी के हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर आधारित है.

इंजन और माइलेज
इसे दो पावरट्रेन विकल्पों के साथ पेश किया जाता है - एक 1.0-लीटर पेट्रोल और एक 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन. इसमें सीएनजी किट का ऑप्शन भी दिया जाता है और सीएनजी मोड में यह 34.05km/kg की फ्यूल इकॉनमी ऑफर करती है. 

मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के सीनियर एग्जिक्यूटिव ऑफिसर, शशांक श्रीवास्तव ने कहा, "हमें यह बताते हुए खुशी हो रही है कि वैगनआर के पास सबसे ज्यादा ग्राहक हैं जो फिर से वैगनआर खरीदना पसंद करते हैं. करीब 24 फीसदी ग्राहकों ने वैगनआर को फिर से खरीदा है. वैगनआर ने पिछले दशक से भारत में टॉप 10 सबसे अधिक बिकने वाली कारों में लगातार स्थान बनाया है और पिछले दो वर्षों से देश में सबसे अधिक बिकने वाले यात्री वाहन के रूप में भी अपना स्थान बनाए रखा है."

Trending news