1 बार फुल चार्ज करने पर 1,000 किमी चलेगी ये इलेक्ट्रिक कार, दिल्ली से पहुंच जाएंगे पटना
Advertisement

1 बार फुल चार्ज करने पर 1,000 किमी चलेगी ये इलेक्ट्रिक कार, दिल्ली से पहुंच जाएंगे पटना

मर्सिडीज-बेंज 3 जनवरी 2022 को विजन EQXX कॉन्सेप्ट कार पेश करने वाली है जिसे एक बार चार्ज करने पर 1,000 किमी तक चलाया जा सकता है. जल्द मिलेगी बाकी जानकारी.

कंपनी द्वारा जारी कार की झलक में ये बिल्कुल अलग किस्म की नजर आ रही है

नई दिल्लीः Mercedes-Benz ने Vision EQXX कॉन्सेप्ट कार 3 जनवरी 2022 को पेश करने का ऐलान कर दिया है. इस खबर की जानकारी डेमलर ग्रुप रिसर्च और मर्सिडीज-बेंज कार्स के COO, मार्कस शेफर ने लिंक्डइन पर दी है. उन्होंने इस आगामी वाहन को कंपनी द्वारा बनाई गई अबतक की सबसे लंबी रेन्ज वाली इलेक्ट्रिक कार बताया है जिसे एक बार चार्ज करने पर 1,000 किमी तक चलाया जा सकता है. भारतीय संदर्भ में देखें तो इस कार को फुल चार्ज करके दिल्ली से निकलें तो पटना तक पहुंचा जा सकता है.

  1. मर्सिडीज-बेंज विजन EQXX कॉन्सेप्ट कार
  2. 1 बार फुल चार्ज करने पर 1,000 किम रेन्ज
  3. 3 जनवरी 2022 को पेश होगी इलेक्ट्रिक कार

आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल

शेफर ने बताया कि वाहन निर्माता ऐसा वाहन बनाना चाह रही है जिसे परीक्षण से हटके असली सड़क पर 1,000 किमी तक चलाया जा सके. उन्होंने बताया कि बैटरी की खपत पर कंपनी का लक्ष्य 1 kWh प्रति 100 किमी है. शेफर ने आगे कहा कि मर्सिडीज--बेंज EQXX सिर्फ शोकेस कार नहीं है क्योंकि इसके साथ बहुत आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल किया गया है. इस तकनीक का इस्तेमाल आने वाले समय में कंपनी की अन्य इलेक्ट्रिक कारों के साथ किया जाएगा.

ये भी पढ़ें : पेट्रोल-डीजल नहीं, अलग ईंधन से चलता है ये वाहन, दिल्ली पहुंची देश की पहली हाईड्रोजन कार

सबसे लंबी रेन्ज वाली कार!

मर्सिडीज-बेंज ने कार की बाकी जानकारी पर कोई जानकारी नहीं दी है जिसमें डिजाइन और तकनीक शामिल हैं. कंपनी द्वारा जारी कार की झलक में ये बिल्कुल अलग किस्म की नजर आ रही है. ये अबतक की सबसे लंबी रेन्ज वाली कार मानी जा रही है और इसके एयरोडायनामिक्स पर भी कंपनी ने बहुत काम किया है. अनुमान है कि ये एक दमदार और तेज रफ्तार कार होगी. कंपनी द्वारा जारी झलक से अनुमान लगाया जा सकता है कि नई EV बहुत जल्द उत्पादन के दौर में पहुंच सकती है.

Trending news