close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मर्सिडीज बेंज ने लॉन्च की एमपीवी वी-क्लास, 82 लाख में ये हैं फीचर्स

जर्मनी की लग्जरी कार निर्माता कंपनी मर्सिडीज (Mercedes) बेंज ने ने वी-क्लास पेश कर देश में लग्जरी मल्टी पर्पज व्हीकल (MPV) सेग्मेंट में कदम रखा है.

मर्सिडीज बेंज ने लॉन्च की एमपीवी वी-क्लास, 82 लाख में ये हैं फीचर्स

नई दिल्ली : जर्मनी की लग्जरी कार निर्माता कंपनी मर्सिडीज (Mercedes) बेंज ने ने वी-क्लास पेश कर देश में लग्जरी मल्टी पर्पज व्हीकल (MPV) सेग्मेंट में कदम रखा है. इसकी कीमत 68.40 लाख रुपये से शुरू है. मर्सिडीज-बेंज इंडिया ने बयान में कहा कि वी-क्लास छह सीटों वाले एक्सक्लूसिव और 7 सीटों वाले एक्सप्रेशन दोनों वेरिएंट में उपलब्ध होगी. कंपनी ने कहा कि वी-क्लास एक्सप्रेशन की शोरूम कीमत 68.40 लाख रुपये और वी-क्लास एक्सक्लूसिव की शोरूम कीमत 81.90 लाख रुपये से शुरू होगी.

दो लीटर डीजल इंजन में उपलब्ध होगी कार
कंपनी ने कहा कि वी-क्लास भारत चरण-छह के प्रावधानों के अनुकूल दो लीटर डीजल इंजन में उपलब्ध होगी. मर्सिडीज-बेंज इंडिया के एमडी एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्टिन श्वेंक ने कहा कि वी-क्लास को बड़े परिवारों, खेल प्रशंसकों और कारोबार को ध्यान में रखते हुए लॉन्च किया गया है. उन्होंने कहा कि 2019 में कंपनी के देश में उपस्थिति के 25 साल पूरे होने जा रहे हैं. इस उपलक्ष्य में कंपनी साल के दौरान आक्रामक तरीके से विविध श्रेणियों के वाहन पेश करने वाली है जिसकी शुरुआत वी-क्लास के साथ हुई है.

Mercedes Benz, Mercedes Benz V Class, Mercedes Benz V Class price, Mercedes Benz V Class specification

एमजी मोटर इंडिया का माइल्स से करार
एमजी मोटर इंडिया ने कार शेयरिंग कंपनी माइल्स के साथ करार किया है. कंपनी ने गुरुवार को एक बयान में इस बारे में जानकारी दी. माइल्स, लोगों को खुद से कार ड्राइव करने के लिए किराये पर कार उपलब्ध कराती है. यह देश के 21 शहरों में अपनी सेवाएं देती है. एमजी मोटर ने बताया कि इस साझेदारी का मूल्य पहले चरण में 250 करोड़ रुपये से अधिक है. इसके तहत कंपनी 'माइल्स के साथ साझेदारी में कार पर मालिकाना हक में बदलाव करने का समाधान देगी.'

दरअसल, इस साझेदारी के तहत माइल्स के ग्राहक एमजी मोटर की कारों को किराये पर चलाने के लिए ले सकेंगे. एमजी मोटर के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक राजीव चाबा ने कहा, 'इस साझेदारी से ग्राहकों हमारी बाजार में आने वाली एसयूवी एमजी हेक्टर का उपयोग सब्सक्रिप्शन (किराये) के आधार पर कर सकेंगे. कार की टेस्ट ड्राइव बुक कर सकेंगे.'