त्योहारी सीजन से पहले सस्ती हो गई ये Electric SUV, 2.3 लाख रुपये कम हुई कीमत
Advertisement

त्योहारी सीजन से पहले सस्ती हो गई ये Electric SUV, 2.3 लाख रुपये कम हुई कीमत

MG ZS EV: एमजी जेडएस ईवी (MG ZS EV) 3 ट्रिम लेवल- एक्साइट, एक्सक्लूसिव और एक्सक्लूसिव प्रो में उपलब्ध है. अब इनकी कीमत क्रमशः 22.88 लाख रुपये, 24.99 लाख रुपये और 25.89 लाख रुपये है.

MG ZS EV

MG ZS EV Price: एमजी मोटर इंडिया ने 2020 में भारतीय बाजार में ZS EV को लॉन्च किया था. एसयूवी को खरीदारों से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली. पिछले साल एमजी ने बड़े बैटरी पैक और कई नए फीचर्स के साथ फेसलिफ्टेड ZS EV पेश की थी. अब 100वीं सालगिरह का जश्न मनाते हुए एमजी मोटर इंडिया ने ZS EV की कीमतों में कटौती की है. एमजी जेडएस ईवी की कीमतों में 2.3 लाख रुपये तक की कटौती हुई है. यह इलेक्ट्रिक एसयूवी 3 ट्रिम लेवल- एक्साइट, एक्सक्लूसिव और एक्सक्लूसिव प्रो में उपलब्ध है. इसके बेस वेरिएंट की कीमत अब 22.88 लाख रुपये हो गई है, जो पहले से 50,000 रुपये कम है.

कीमत

वहीं, MG ZS EV एक्सक्लूसिव वेरिएंट की कीमत में सबसे ज्यादा कटौती हुई है, जो 2.3 लाख रुपये की है. इस वेरिएंट की कीमत अब 24.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) हो गई है. एमजी ने टॉप-स्पेक एक्सक्लूसिव प्रो वेरिएंट की कीमत में 2 लाख रुपये की कटौती की है, जिससे इसकी कीमत 25.89 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) हो गई है. एक्सक्लूसिव और एक्सक्लूसिव प्रो ट्रिम्स को आइकॉनिक आइवरी इंटीरियर फिनिश विकल्प के साथ पेश किया गया है.

ADAS से लैस

गौरतलब है कि ZS EV में ADAS लेवल-2 भी आता है. ADAS तकनीक के तहत स्पीड असिस्ट सिस्टम, लेन फ़ंक्शन, रियर-ड्राइव असिस्ट, एडेप्टिव क्रूज कंट्रोल और फ्रंट कोलिजन वार्निंग सहित और कई अन्य फीचर्स मिलते हैं. एक प्रेस नोट में एमजी ने कहा, भारत में लॉन्च के बाद से "इलेक्ट्रिक एसयूवी 25 करोड़ किलोमीटर से अधिक चल चुकी (सभी बिक्री हुई एसयूवी) है और CO2 उत्सर्जन में लगभग तीन करोड़ किलोग्राम बचाया गया है."

बैटरी और रेंज

MG ZS EV में 50.3kWh बैटरी पैक और फ्रंट-एक्सल माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर मिलती है. इलेक्ट्रिक मोटर 174bhp और 280Nm जनरेट करती है. दावा है कि यह एक बार चार्ज करने पर 461 किमी की रेंज दे सकती है. ZS EV का मुकाबला Hyundai Kona EV, Tata Nexon EV और Mahindra XUV400 से है.

Trending news