ये बनी देश की सबसे सस्ती Sunroof वाली कार, CNG का भी मिल रहा ऑप्शन
Advertisement
trendingNow11719731

ये बनी देश की सबसे सस्ती Sunroof वाली कार, CNG का भी मिल रहा ऑप्शन

Most Affordable Sunroof Car: वो जमाना अब गया जब सनरूफ को खास फीचर माना जाता था, और यह लग्जरी कारों तक ही सीमित था. अब मास-सेगमेंट कारों के बीच भी यह काफी लोकप्रिय फीचर है. Tata Motors उन कार निर्माताओं में से एक है, जो इस दौड़ में भी सबसे आगे है.

ये बनी देश की सबसे सस्ती Sunroof वाली कार, CNG का भी मिल रहा ऑप्शन

Tata Altroz Sunroof: वो जमाना अब गया जब सनरूफ को खास फीचर माना जाता था, और यह लग्जरी कारों तक ही सीमित था. अब मास-सेगमेंट कारों के बीच भी यह काफी लोकप्रिय फीचर है. Tata Motors उन कार निर्माताओं में से एक है, जो इस दौड़ में भी सबसे आगे है. कार निर्माता ने हाल ही में अपने अल्ट्रोज़ हैचबैक मॉडल लाइनअप में सनरूफ देने शुरू कर की है, जिससे यह भारत की सबसे सस्ती सनरूफ ऑफर करने वाली कार बन गई है. Tata Altroz ​​के सनरूफ वाले वेरिएंट्स की कीमत 7.90 लाख रुपये से 10.55 लाख रुपये के बीच है. इसके मिड-स्पेक XM+ ट्रिम से सनरूफ मिलने लगती है. इसके कुल 16 वेरिएंट्स में सनरूफ उपलब्ध है, जिनमें से तीन सीएनजी वेरिएंट हैं.

समान ट्रिम में बिना सनरूफ वाले वेरिएंट की तुलना में अल्ट्रोज़ के सनरूफ से लैस वेरिएंट की कीमत 45,000 रुपये ज्यादा है. इसके मुकाबले वाली मारुति बलेनो में सनरूफ आती नहीं है और Hyundai i20 के एस्टा और एस्टा (ओ) ट्रिम्स में सनरूफ मिलती है, जिनकी कीमत 9.03 लाख रुपये से शुरू होती है. हालांकि, दक्षिण कोरियाई वाहन निर्माता जल्द ही सिंगल-पैन सनरूफ के साथ Hyundai Exter माइक्रो SUV लाएगी. इसके टॉप ट्रिम्स में सनरूफ मिलेगी. यह Hyundai की सबसे किफायती SUV होगी और साथ ही सनरूफ के साथ आने वाली सबसे सस्ती कार भी होगी.

इंजन ऑप्शन
Tata Altroz ​​मॉडल लाइनअप 1.2L NA पेट्रोल, 1.2L टर्बो पेट्रोल और 1.5L डीजल इंजन ऑप्शन्स के साथ आता है. NA और टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंज क्रमशः 86bhp और 110bhp जनरेट करते हैं. वहीं, डीजल इंजन 90bhp जनरेट करता है. इसमें 5-स्पीड गियरबॉक्स स्टैंडर्ड आता है जबकि 6-स्पीड डीसीटी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन केवल 1.2L NA पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध है.

CNG वेरिएंट 
हाल ही में कार निर्माता ने Tata Altroz ​​रेंज में 6 CNG वेरिएंट जोड़े हैं, जिनकी कीमत 7.55 लाख रुपये से 10.55 लाख रुपये के बीच है। इसमें डुअल-सिलेंडर CNG सेटअप के साथ 1.2L पेट्रोल इंजन का उपयोग किया गया है. CNG मोड पर यह इंजन 77bhp की पीक पावर और 103Nm का टार्क देता है.

यह भी पढ़ें-

ये 10 शानदार फीचर्स चाहिए तो भूलकर भी ना लें Citroen C3 Aircross! वरना बहुत पछताओगे

ये SUV लॉन्च हुई तो Toyota Fortuner को खा जाएगी! मिलेंगे गजब-गजब के फीचर्स

Trending news