Tesla तैयार कर रही दो नई इलेक्ट्रिक कारें, Elon Musk ने किया ये ऐलान
Advertisement
trendingNow11701799

Tesla तैयार कर रही दो नई इलेक्ट्रिक कारें, Elon Musk ने किया ये ऐलान

Tesla Cars: टेस्ला ने हाल ही में 2023 वार्षिक शेयरधारक बैठक में दो ईवी मॉडल का भी खुलासा किया. दुनिया की सबसे बड़ी ईवी निर्माता कंपनी टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने कहा कि कंपनी पहले से ही दो नए वाहनों पर काम कर रही है.

Tesla तैयार कर रही दो नई इलेक्ट्रिक कारें, Elon Musk ने किया ये ऐलान

Tesla New Cars: टेस्ला ने हाल ही में 2023 वार्षिक शेयरधारक बैठक में दो ईवी मॉडल का भी खुलासा किया. दुनिया की सबसे बड़ी ईवी निर्माता कंपनी टेस्ला के सीईओ एलेन मस्क ने कहा कि कंपनी पहले से ही दो नए वाहनों पर काम कर रही है. उन्होंने यह भी पुष्टि की है कि साइबरट्रक की डिलीवरी इस साल शुरू हो जाएगी. मस्क ने संक्षेप में उल्लेख किया कि टेस्ला पहले से ही नए उत्पादों पर काम कर रही है. कार्यक्रम में एलन मस्क ने कहा, "मैं सिर्फ इस बात पर जोर देना चाहता हूं कि हम वास्तव में नए उत्पाद बना रहे हैं."

टेस्ला के दोनों नए ईवी मॉडल्स की टीजर इमेज भी जारी की गई. टीजर इमेज में एक व्हीकल की साइड प्रोफाइल दिखाई दी, जो एक क्रॉसओवर या हैचबैक कार हो सकती है. यह वर्तमान एंट्री-लेवल मॉडल 3 की तुलना में अधिक कॉम्पैक्ट हो सकती है. वहीं, दूसरा व्हीकल वैन या एमपीवी जैसा दिखाई दिया. टेस्ला इन दो नए किफायती ईवी के साथ अपनी बिक्री के आंकड़े बढ़ाने का लक्ष्य लेकर चल रही है. मस्क ने कहा, "... हम संभवत: इन दो मॉडलों का संयुक्त रूप से प्रति वर्ष 5 मिलियन यूनिट से अधिक का निर्माण करेंगे."

इसके अलावा, मस्क ने पुष्टि की कि साइबरट्रक की डिलीवरी इस साल के अंत में शुरू हो जाएगी. उन्होंने बताया कि साइबरट्रक के अलग डिजाइन के कारण देरी हुई है क्योंकि टेस्ला इसके लिए पारंपरिक निर्माण प्रक्रिया का उपयोग नहीं कर सकी. मस्क ने कहा, "एंडोस्केलेटन कार के बजाय एक्सोस्केलेटन कार बनाने के लिए कंपनी को नए विनिर्माण तकनीकों का आविष्कार करना पड़ा." मस्क ने कहा, "प्रोडक्ट कुछ भी हो लेकिन उम्मीदों से बेहतर है." इसकी डिलीवरी इस साल के अंत में शुरू होने की उम्मीद है.

यह भी पढ़ें-

ये 10 शानदार फीचर्स चाहिए तो भूलकर भी ना लें Citroen C3 Aircross! वरना बहुत पछताओगे

ये SUV लॉन्च हुई तो Toyota Fortuner को खा जाएगी! मिलेंगे गजब-गजब के फीचर्स

Trending news