3 Idiot की तरह बाइक चलाना पड़ा भारी, पुलिस ने काटा 17 हजार का चालान, वायरल हुआ रिएक्शन
Advertisement
trendingNow11799977

3 Idiot की तरह बाइक चलाना पड़ा भारी, पुलिस ने काटा 17 हजार का चालान, वायरल हुआ रिएक्शन

Bike Challan News: हाल ही में एक शख्स को फिल्म 3 इडियट (3 Idiot) के एक सीन को रीक्रिएट करते देखा गया. इसमें शख्स अपने पीछे दो महिलाओं को बैठाकर बिना हेलमेट पहने बाइक चला रहा है. वीडियो वायरल हुई तो दिल्ली पुलिस ने भी अनोखे अंदाज में इस शख्स का चालान काटा है.

 

3 Idiot की तरह बाइक चलाना पड़ा भारी, पुलिस ने काटा 17 हजार का चालान, वायरल हुआ रिएक्शन

Delhi Traffic Challan: आजकल युवा इंस्टाग्राम रील्स के लिए नए-नए तरीके अपना रहे हैं. वीडियो पॉपुलर करने के लिए लोग अपनी जान की बाजी लगाने से बाज नहीं आ रहे. हाल ही में एक शख्स को फिल्म 3 इडियट (3 Idiot) के एक सीन को रीक्रिएट करते देखा गया. इसमें शख्स अपने पीछे दो महिलाओं को बैठाकर बिना हेलमेट पहने बाइक चला रहा है. वीडियो वायरल हुई तो दिल्ली पुलिस ने भी अनोखे अंदाज में इस शख्स का चालान काटा है. अलग-अलग धाराओं के तहत बाइक सवार पर कुल ₹17000 का जुर्माना लगाया गया है.

जानकारी के मुताबिक, एक मोटरसाइकिल चालक आमिर खान की फिल्म '3 इडियट्स' के पॉपुलर सीन को दोहरा रहा था. इस सीन में आमिर खान अपने दोस्त को लेकर हॉस्पिटल जा रहे थे और स्कूटर पर तीन लोग सावर थे. इस सीन को बनाते हुए शख्स ने कुछ ऐसी ही हरकत असल जिंदगी में भी कर डाली और रील इंस्टाग्राम पर डाल दी. मोटरसाइकिल चालक को बिना हेलमेट के रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकिल चलाते हुए देखा जा सकता है, जिसमें एक महिला पीछे बैठी है, जबकि दोनों के बीच एक अन्य महिला है.

तीनों में से किसी ने भी हेलमेट या कोई अन्य सुरक्षात्मक गियर नहीं पहना है. बैकग्राउंड में 3 इडियट्स का गाना 'जाने नहीं देंगे तुझे' बज रहा है, जबकि सवार ऐसा व्यवहार करता है जैसे वह जल्दी में है, ज़िग-ज़ैग तरीके से सवारी कर रहा है और अन्य लोगों को उसे रास्ता देने का संकेत दे रहा है.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by DelhiPolice (@delhi.police_official)

मामले का संज्ञान लेते हुए, दिल्ली पुलिस ने इस 'इंस्टाग्राम रील' पर चालान जारी किया है. मोटरसाइकिल चालक को कुल 17,000 रुपये का चालान थमाया गया है. अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर ही चालान की डिटेल्स साझा करते हुए दिल्ली पुलिस ने लिखा, 'जाने नहीं देंगे तुझे बिना चालान करे'. 

इन धाराओं के तहत लगा चालान:
दुपहिया वाहन पर तीन सवार: 1000 रुपये का जुर्माना 
बिना हेल्मेट बाइक चलाना: 1000 रुपये का जुर्माना 
बिना लाइसेंस ड्राइविंग: 5,000 रुपये का जुर्माना 
वैध प्रदूषण नियंत्रण प्रमाणपत्र (PUC) के बिना गाड़ी चलाना: 10,000 रुपये का जुर्माना 

Trending news