ये हैं Mukesh Ambani और Gautam Adani की सबसे महंगी कारें! कीमत उड़ा देगी होश
Advertisement
trendingNow11938221

ये हैं Mukesh Ambani और Gautam Adani की सबसे महंगी कारें! कीमत उड़ा देगी होश

Mukesh Ambani & Gautam Adani Cars: मुकेश अंबानी और गौतम अडानी, यह देश के दो सबसे अमीर लोगों के नाम हैं. दोनों ही अरबों की संपत्ति के मालिक हैं.

Mukesh Ambani & Gautam Adani- Most Expensive Cars

Mukesh Ambani & Gautam Adani- Most Expensive Cars: मुकेश अंबानी और गौतम अडानी, यह देश के दो सबसे अमीर लोगों के नाम हैं. दोनों ही अरबों की संपत्ति के मालिक हैं. मुकेश अंबानी देश के सबसे अमीर व्यक्ति हैं और गौतम अडानी दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति हैं. दोनों का व्यापार देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी फैला हुआ है. गाड़ियों की लंबी कतार है. दोनों के गैराज में एक से बढ़कर एक शानदार गाड़ियां है. उनके पास कई महंगी-महंगी कारें हैं. चलिए, दोनों की एक-एक सबसे महंगी कार के बारे में बताते हैं.

Mukesh Ambani Rolls Royce Phantom & Cullinan

मुकेश अंबानी की सबसे महंगी कारों में Rolls Royce Phantom और Cullinan शामिल हैं. यहां इनकी दो कारों का जिक्री इसलिए किया है क्योंकि रिपोर्ट्स के अनुसार इन दोनों की कीमत लगभग 13 करोड़ रुपये (ऑन-रोड, कस्टमाइजेशन के साथ) बताई जाती है. रॉल्स रॉयस कलिनन लग्जरी SUV है, जिसे उन्होंने बीते साल (2022) की शुरुआत में खरीदी था.

वहीं, मुकेश अंबानी के पास रॉल्स रॉयस फैंटम ड्रॉपहेड कूपे भी है. इसकी कीमत भी करीब 13 करोड़ रुपये (ऑन-रोड, कस्टमाइजेशन के साथ) ही बताई जाती है. यह उनके पास काफी पहले से है. कार में फीचर्स और कंफर्ट की कोई कमी नहीं है.

Gautam Adani Rolls Royce Ghost

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, गौतम अडानी के कार कलेक्शन में रोल्स रॉयस घोस्ट सीरीज भी शामिल है. यह संभवत: उनकी सबसे महंगी कार है. इसका एक्सटीरियर और इंटीरियर प्रीमियम है. इसमें 6.2-लीटर V12 इंजन है, जो 5250 आरपीएम पर 563 एचपी और 1500 आरपीएम पर 780 एनएम टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. भारत में रोल्स-रॉयस घोस्ट सीरीज़ की कीमत 6.95 करोड़ रुपये से शुरू होती है. 

लेकिन, अलग-अलग कस्टमाइजेशन के साथ उसकी ऑन-रोड कीमत 10 करोड़ रुपये के आसपास तक भी जा सकती है. यह 4.8 सेकंड में 0 से 100 किमी/घंटा की स्पीड हासिल कर सकती है. इसकी टॉप स्पीड 250 किमी/घंटा है.

Trending news