चुनिंदा डीलरशिप पर शुरू हुई 2022 Vitara Brezza की बुकिंग, जानें कितनी बदली नई SUV
Advertisement
trendingNow11200410

चुनिंदा डीलरशिप पर शुरू हुई 2022 Vitara Brezza की बुकिंग, जानें कितनी बदली नई SUV

New Generation Maruti Suzuki Vitara Brezza: मारुति सुजुकी जल्द मार्केट में 2022 विटारा ब्रेजा (2022 Vitara Brezza) लॉन्च करने को तैयार है. अब कंपनी की चुनिंदा डीलरशिप पर इस SUV की अनाधिकारिक बुकिंग शुरू हो गई है. नई विटारा ब्रेजा के साथ कंपनी कई बड़े बदलाव देने वाली है जो इसे ताजा लुक देते हैं.

5,000 रुपये टोकन राशि के साथ इस कार को बुक किया जा सकता है

2022 Maruti Suzuki Brezza: मारुति सुजुकी बहुत जल्द मार्केट में अपनी पॉपुलर सबकॉम्पैक्ट SUV विटारा ब्रेजा (Vitara Brezza) का बिल्कुल नया मॉडल लॉन्च करने के लिए तैयार है. माना जा रहा है कि 29 या 30 जून को कंपनी नई ब्रेजा 2022 लॉन्च करने वाली है जिसे इंजन में बड़े बदलावों के साथ कई सारे नए फीचर्स मिलेंगे. ताजा रिपोर्ट में सामने आया है कि चुनिंदा मारुति सुजुकी डीलरशिप पर 2022 विटारा ब्रेजा के लिए बुकिंग शुरू कर दी गई है. 5,000 रुपये टोकन राशि के साथ इस कार को बुक किया जा सकता है और अगर आप नई ब्रेजा में दिलचस्पी रखते हैं तो अपनी नजदीकी डीलरशिप पर संपर्क करके बुकिंग की जानकारी ले सकते हैं.

काफी बदल गया ब्रेजा का चेहरा

Maruti Suzuki की नई विटारा ब्रेजा का चेहरा काफी बदल गया है जो नई ग्रिल, बंपर और हेडलाइट डिजाइन के अलावा हुड पर नई क्लैमशेल स्टाइल और नए अगले फेंडर्स के साथ आया है. पिछले हिस्से पर नजर डालें तो इस कॉम्पैक्ट SUV के पिछले दरवाजे में बदलाव दिखाई दिए हैं और इसकी नंबर प्लेट को भी कुछ निचले स्थान पर लगाया गया है. नई ब्रेजा को नए रैपअराउंड टेललाइट्स और दोबारा डिजाइन किया गया बंपर लगाया गया है. नई जनरेशन ब्रेजा को पेट्रोल वेरिएंट में लाने के अलावा Maruti Suzuki बहुत जल्द इसका सीएनजी वेरिएंट भी पेश करेगी जो माइलेज के मामले में नई ब्रेजा को मुकाबले में बहुत आगे लाकर खड़ा कर देगा.

सिम आधारित कनेक्टेड कार तकनीक!

New Vitara Brezza के मुख्य पुर्जों में भी कंपनी बदलाव करने वाली है जिसमें SUV को सनरूफ, बड़े आकार का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस चार्जर, पैडल शिफ्टर्स और सिम आधारित कनेक्टेड कार तकनीक दी जा सकती है. कनेक्टेड कार तकनीक से कार में इंटरनेट से चलने वाले कई सारे फीचर्स जुड़ जाएंगे, इनमें जिओफेंसिंग, रियल टाइम ट्रैकिंग, फाइंड योर कार जैसे फीचर्स शामिल हैं. इसे प्रीमियम फील देने के लिए कार के केबिन में पहले से बेहतर क्वालिटी का मटेरियल इस्तेमाल किया जाने वाला है. भारत में लॉन्च होने के बाद नई ब्रेजा (New Brezza) किआ सॉनेट (Kia Sonet) और ह्यून्दे वेन्यू (Hyundai Venue) जैसी कारों के लिए बड़ा मुकाबला बनने वाली है.

ये भी पढ़ें : Maruti Gypsy की नए नाम से होगी भारत में वापसी, Mahindra Thar से पंगा लेगी ये ऑफ-रोडर

शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 8 लाख रुपये?

नई मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा के साथ पहले जैसा 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन मिल सकता है जो माइल्ड हाइब्रिड तकनीक के साथ आएगा. ये इंजन मौजूदा मॉडल में 105 हॉर्सपावर और 138 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. हालांकि कंपनी कार के साथ मिलने वाले इंजन के माइलेज में सुधार कार सकती है. प्रीमियम SUV बनाने के बाद कंपनी नई विटारा ब्रेजा की कीमत में भी कुछ बढ़ोतरी करने वाली है और हमारा अनुमान है कि नई कॉम्पैक्ट SUV की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 8 लाख रुपये से शुरू होकर 12.5 लाख रुपये तक जाएगी.

Trending news