पेट्रोल के खर्च पर ऐसे लगाएं फुल स्टॉप, इस बाइक को करें फुल चार्ज और चलाएं 200 KM तक
Advertisement
trendingNow11147164

पेट्रोल के खर्च पर ऐसे लगाएं फुल स्टॉप, इस बाइक को करें फुल चार्ज और चलाएं 200 KM तक

Oben Electric नाम के एक स्टार्टअप ने भारत में अपनी जोरदार इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल लॉन्च कर दी है जो ना सिर्फ दिखने में खूबसूरत है, बल्कि इसे एक बार फुल चार्ज में 200 किमी तक चलाया जा सकता है. ये ई-बाइक आपके रोजाना के इस्तेमाल में आकर पेट्रोल का खर्च पूरी तरह खत्म कर देती है.

फेम 2 और स्टेट सब्सिडी को मिलाकर ये इलेक्ट्रिक बाइक महाराष्ट्र में 99,999 रुपये की मिलेगी

नई दिल्लीः भारत में इलेक्ट्रिक वाहन अब तेजी से ट्रेंड में आने लगे हैं, खासतौर पर दो-पहिया इलेक्ट्रिक वाहन. ये ना सिर्फ किफायती हैं, बल्कि बार-बार पेट्रोल पर पैसा खर्च करने की झंझट को भी खत्म कर देते हैं. आए दिन भारत में कोई ना कोई स्टार्टअप अपना इलेक्ट्रिक दो-पहिया लेकर मार्केट में पैर रखता है, इन्हीं में से एक है ओबेन इलेक्ट्रिक (Oben Electric) जो देश में इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल लेकर आई है. जोरदार लुक वाली इस ई-बाइक का नाम ओबेन रोर (Oben Rorr) है, इसके अलावा कंपनी 2022 के अंत तक मार्केट में 3 अन्य मॉडल भी लॉन्च करने वाली है. फेम 2 और स्टेट सब्सिडी को मिलाकर ये इलेक्ट्रिक बाइक महाराष्ट्र में 99,999 रुपये की मिलेगी.

  1. सिंगल चार्ज में 200 KM तक चलेगी बाइक
  2. दिखने में काफी खूबसूरत है इलेक्ट्रिक बाइक
  3. बिना पेट्रोल के रोजाना इस्तेमाल का विकल्प

बाकी शहरों में e-बाइक की कीमत

दिल्ली में Oben Rorr की कीमत 1.03 लाख रुपये है, वहीं गुजरात में इसकी कीमत 1.05 लाख रुपये है, राजस्थान में 1.15 लाख, कर्नाटक और तेलंगाना में 1.25 लाख रुपये रखी गई है. कंपनी 18 मार्च से ओबेन इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की बुकिंग शुरू करने वाली है और सिर्फ 999 रुपये देकर आप रोर घर ला सकते हैं. कंपनी जुलाई 2022 से ग्राहकों को ये इलेक्ट्रिक बाइक सौंपना शुरू करेगी. शानदार डिजाइन और स्टाइल वाली ये बाइक एलईडी हेडलैंप के साथ जुड़े गोल एलईडी डीआरएल, स्प्लिट स्टाइल सीट्स, बढ़ा हुआ पिछला हिस्सा और पिछले यात्री के लिए दो हिस्सों में बंटी ग्रैब रेल्स दी गई हैं.

सिंगल चार्ज में चलेगी 200 किमी!

ओबेन का दावा है कि सिर्फ 3 सेकंड में ये बाइक 0-40 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ लेती है, वहीं इसकी टॉप स्पीड 100 किमी/घंटा बताई जा रही है. कंपनी ने ये दावा भी किया है कि इसे एक बार फुल चार्ज करने पर 200 किमी तक चलाया जा सकता है. बाइक की रेंज इसे चलाने पर निर्भर करती है. असल में मोड के हिसाब से ओबेन रोर को 100-150 किमी तक चलाया जा सकता है. बाइक के साथ तीन राइडिंग मोड्स दिए गए हैं. बैटरी को ठंडा बनाए रखने के लिए भी इस बाइक को तकनीक दी गई है. यहां 4.4 किलोवाट-आर बैटरी पैक मिला है जो आई67 रेटिंग वाला है.

ये भी पढ़ें : इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल सेगमेंट में तहलका मचाएगी Royal Enfield, जल्द लाएगी e-बाइक्स

जोरदार फीचर्स के साथ आई

ओबेन रोर के अगले हिस्से में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पिछले हिस्से में मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है. बाइक के दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक्स दिए गए हैं, लेकिन कंपनी इसके साथ एबीएस देने से चूक गई है. बाकी फीचर्स में एलसीडी इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर और ऐप के जरिए स्मार्टफोन कनेक्टिविटी शामिल हैं. इस बाइक का कुल भार 130 किग्रा है और तेजी से रफ्तार पकड़ने के लिए बैटरी इस बाइक को 62 एनएम पीक टॉर्क पहुंचाती है.

Trending news