Ola S1: एक स्कूटर ने बदल दी इस कंपनी की किस्मत, Hero को पछाड़ बन गई नंबर 1, 180% की ग्रोथ
topStorieshindi

Ola S1: एक स्कूटर ने बदल दी इस कंपनी की किस्मत, Hero को पछाड़ बन गई नंबर 1, 180% की ग्रोथ

Ola electric scooter in india: लंबे समय से हीरो इलेक्ट्रिक सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स की बिक्री कर रही थी. सितंबर महीने में बड़ा उलटफेर देखने को मिला है. ओला इलेक्ट्रिक (Ola Electric) अब सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक स्कूटर्स बेचने वाली कंपनी बन गई है.

Ola S1: एक स्कूटर ने बदल दी इस कंपनी की किस्मत, Hero को पछाड़ बन गई नंबर 1, 180% की ग्रोथ

Best Selling Electric Two Wheeler: इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर का बाजार लगातार बढ़ता जा रहा है. मार्केट में लगातार नई कंपनियां आ रही हैं. हालांकि बीते लंबे समय से हीरो इलेक्ट्रिक सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स की बिक्री कर रही थी. सितंबर महीने में बड़ा उलटफेर देखने को मिला है. ओला इलेक्ट्रिक (Ola Electric) अब सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक स्कूटर्स बेचने वाली कंपनी बन गई है. Vahan पोर्टल के मुताबिक, Ola Electric ने सितंबर 2022 के महीने में 9,634 यूनिट्स की बिक्री की है, जो सबसे ज्यादा है. पिछले महीने के मुकाबले ओला ने 180% की ग्रोथ दर्ज की है. 

ओला ने अगस्त 2022 में 3,440 यूनिट्स की बिक्री की थी. वाहन रजिस्ट्रेशन डेटा के मुताबिक, इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स की बिक्री में Okinawa Autotech दूसरे नंबर पर रही, जिसकी 8,278 यूनिट्स की बिक्री हुई है. इसी तरह हीरो इलेक्ट्रिक की बिक्री 8,018 यूनिट्स और एथर की बिक्री 6,164 यूनिट्स रही है. हालांकि आपको यह भी बताते चलें कि वाहन पोर्टल पर सिर्फ वहीं आंकड़े दिखते हैं, जितने व्हीकल रजिस्टर किए गए हों. जबकि कंपनी अपने आंकड़ों में डीलरों को भेजी गई यूनिट्स की जानकारी देती है. 

इस स्कूटर ने बदली कंपनी की किस्मत
ओला इलेक्ट्रिक ने अपने शानदार प्रदर्शन के लिए हाल ही में लॉन्च हुए Ola S1 स्कूटर को वजह बताया है. यह कंपनी के OLA S1 Pro का सस्ता वर्जन है. बिक्री के पहले दिन ही इस स्कूटर की 10 हजार यूनिट्स बिक गई थीं.  कंपनी ने अपने पहले एक्सपीरियंस सेंटर्स के उद्घाटन के साथ देश में अपनी उपस्थिति का भी विस्तार किया. कंपनी ने मार्च 2023 तक 200 केंद्र खोलने का टारगेट रखा है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news