Online Electric Scooter खरीदने वाले सावधान! बुकिंग के नाम पर Fraud, ऐसे लगाया जा रहा चूना
Advertisement
trendingNow11442348

Online Electric Scooter खरीदने वाले सावधान! बुकिंग के नाम पर Fraud, ऐसे लगाया जा रहा चूना

Electric Scooter Booking Fraud:  लोगों को ऑनलाइन स्कूटर बुकिंग के नाम पर ठगा जा रहा है. ऐसे ही एक ठगी गैंग का हाल ही में पुलिस ने भंडाफोड़ किया है. जानकारी के मुताबिक, तीन राज्यों के 20 जालसाजों ने इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचने के बहाने 1,000 से ज्यादा लोगों को चूना लगा दिया. 

Online Electric Scooter खरीदने वाले सावधान! बुकिंग के नाम पर Fraud, ऐसे लगाया जा रहा चूना

Electric Scooter Scam: देश में ऑनलाइन स्कूटर्स की डिमांड जिस तेजी से बढ़ रही है. उसी तेजी से इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनियों की संख्या भी बढ़ रही है. फ्रॉड करने वालों ने अब इस बाजार में भी एंट्री कर ली है. लोगों को ऑनलाइन स्कूटर बुकिंग के नाम पर ठगा जा रहा है. ऐसे ही एक ठगी गैंग का हाल ही में पुलिस ने भंडाफोड़ किया है. इस मामले में 20 लोगों को गिरफ्तार किया है. जानकारी के मुताबिक, तीन राज्यों के 20 जालसाजों ने इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचने के बहाने 1,000 से ज्यादा लोगों को चूना लगा दिया. 

ऐसे लगाया जाता ग्राहकों को चूना
जानकारी के मुताबिक, लोगों को ऑनलाइन स्कूटर की बुकिंग के नाम पर ठगा जाता था. जालसाजों ने स्कूटर बुकिंग के लिए एक फर्जी वेबसाइट बनाई हुई थी. यहां ग्राहकों से बुकिंग के लिए 499 रुपये ऑनलाइन लिए जाते थे. बाद में उन्हें परिवहन और वाहन बीमा के लिए पैसे ट्रांसफर करने के लिए कहा जाता था. आम लोगों से पैसे लेने के बाद, जालसाज बताते थे कि स्कूटर की डिलीवरी में देरी होगी और इस तरह उन्हें बेवकूफ बनाते रहते थे. पुलिस ने सोमवार को इस मामले में 20 लोगों को पकड़ा है. इनमें से 11 लोग बिहार के थे, 4 तेलंगाना के थे, 3 झारखंड के थे और 2 कर्नाटक के थे.

ऐसे हुआ भंडाफोड़
धोखाधड़ी तब सामने आई जब एक व्यक्ति ने शिकायत दर्ज कराई कि उसने धोखाधड़ी में ₹30,998 खो दिए हैं. इसके बाद, संदिग्धों में से एक को बेंगलुरु में ट्रेस किया गया, जिससे अंततः पूरे गिरोह का भंडाफोड़ हुआ. पुलिस ने उनके कब्जे से 7 लैपटॉप, 38 स्मार्टफोन, 25 बेसिक फोन, दो हार्ड डिस्क, दो स्मार्टवॉच और 114 सिम कार्ड भी बरामद किए.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news