Advertisement
trendingPhotos1485588
photoDetails1hindi

Kia की इलेक्ट्रिक कार 18 मिनट में होती चार्ज, फुल होकर 3 बार ले जाएगी दिल्ली से चंडीगढ़

Kia Electric Car: हाल ही में पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान MS Dhoni ने भी इस इलेक्ट्रिक कार को खरीदा है. वह रांची में इस कार के साथ नजर आए थे, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था. 

1/5

Kia EV6 Full Charge Range: किआ मोटर्स ने भारत में शुरुआत तो अपनी मिड साइज एसयूवी Kia Seltos के साथ की थी. लेकिन फिलहाल कंपनी अलग-अलग सेगमेंट वाले 5 मॉडल्स की बिक्री कर रही है. कंपनी भारत में अपनी इलेक्ट्रिक कार Kia EV6 भी ला चुकी है. इस ईवी की खासियत है कि यह 18 मिनट में चार्ज हो जाती है और एक बार फुल चार्ज होने पर आप 3 बार दिल्ली से चंडीगढ़ जा सकते हैं. 

2/5

Kia EV6 की भारत में कीमत 59.95 लाख रुपये से शुरू होती है और 64.95 लाख रुपये तक (एक्स शोरूम) जाती है. इस ईवी में 77.4 kWh की बैटरी का दिया गया है. सिंगल चार्ज में यह 708 किलोमीटर की रेंज का दावा करती है. यानी आप फुल चार्ज में तीन बार दिल्ली से चंडीगढ़ जा पाएंगे, जिसकी दूरी करीब 230-240 KM है.

 

3/5

डिजाइन की बात करें तो यह काफी एयरोडायनामिक है. फ्रंट में आपको डुअल LED हेडलैंप मिलते हैं. दरवाजों में खास डिजाइन वाले डोर हैंडल्स हैं, जो छिपे रहते हैं. जैसे ही दरवाजा खोलना चाहेंगे तो यह बाहर आ जाते हैं. इन्हें फ्लश डोर हैंडल कहा जाता है. इसमें 19 इंच के अलॉय व्हील्ज, कनेक्टेड एलईडी टेललैंप और फ्यूचरिस्टिक लुक दिया गया है.

4/5

अंदर से भी यह काफी फीचर लोडेड है. इसमें नेविगेशन के साथ 12 इंच का कर्व्ड टचस्क्रीन डिस्प्ले, ड्राइवर और पैसेंजर सीट में रिलैक्सेशन का फीचर और हेडअप डिस्प्ले मिलता है. यह अल्ट्रा फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है, जिसके जरिए बैटरी को 18 मिनट में 10 फीसदी से 80 फीसदी तक चार्ज किया जा सकता है. इसमें 520 लीटर का बूट स्पेस मिलता है. इसके अलावा सनरूफ, वेंटिलेटेड सीट, 360-डिग्री कैमरा, और वायरलेस फोन चार्जर जैसी सुविधाएं भी हैं. 

5/5

आपको बता दें कि हाल ही में पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान MS Dhoni ने भी इस इलेक्ट्रिक कार को खरीदा है. वह रांची में इस कार के साथ नजर आए थे, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़