Diwali पर खरीदनी है सस्ती CNG कार? इस लिस्ट में से कर लीजिए पसंद, कीमत 3 लाख से भी कम
Advertisement
trendingNow11395604

Diwali पर खरीदनी है सस्ती CNG कार? इस लिस्ट में से कर लीजिए पसंद, कीमत 3 लाख से भी कम

Best CNG Car in India: दिवाली के मौके पर बहुत से लोग नई गाड़ी खरीदने की प्लानिंग करते हैं. हो सकता है आप भी अपने लिए एक सीएनजी गाड़ी की तलाश कर रहे हों. यहां हम आपके लिए एक लिस्ट लेकर आए हैं. 

Diwali पर खरीदनी है सस्ती CNG कार? इस लिस्ट में से कर लीजिए पसंद, कीमत 3 लाख से भी कम

Cheapest CNG Car: महंगे पेट्रोल और डीजल के दौर में कार खरीदार सीएनजी गाड़ियों को पसंद कर रहे हैं. दिवाली के मौके पर बहुत से लोग नई गाड़ी खरीदने की प्लानिंग करते हैं. हो सकता है आप भी अपने लिए एक सीएनजी गाड़ी की तलाश कर रहे हों. यहां हम आपके लिए एक लिस्ट लेकर आए हैं. आपको देश की 5 सबसे सस्ती सीएनजी गाड़ियों के बारे में बता रहे हैं, जिसमें से आप अपनी पसंद की कार चुन सकते हैं. 

1. Maruti Suzuki Alto
यह देश की सबसे सस्ती सीएनजी कार है. Maruti Alto 800 की कीमत 2.94 लाख रुपये से शुरू होती है. हालांकि इसके सीएनजी के साथ आने वाले वेरिएंट की कीमत 5.03 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. सीएनजी किट के साथ यह कार 31KM से ज्यादा का माइलेज ऑफर करती है. 

2. Maruti S-Presso 
मारुति एस-प्रेसो के सीएनजी मॉडल की कीमत 5.90 लाख रुपये से शुरू होती है. कंपनी का दावा है कि सीएनजी के साथ यह कार 32.73 km/kg का माइलेज ऑफर करती है. इसमें 1.0-लीटर, 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन ही मिलता है, जो CNG मोड में 56 bhp और 82 Nm का टार्क पैदा करता है. 

3. Maruti Eeco
यह देश की सबसे सस्ती 7 सीटर कार है. इसका सीएनजी वेरिएंट आपको 5.94 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) में मिलेगा. इसमें 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है, जो सीएनजी किट के सात 63PS और 85Nm जेनरेट करता है. सीएनजी के साथ यह कार 20KM से ज्यादा का माइलेज ऑफर करती है. 

4. Tata Tiago
टाटा टियागो का सीएनजी वर्जन इसी साल लाया गया था और इसका माइलेज 26KM से ज्यादा का रहता है. इस गाड़ी का सीएनजी वर्जन कुल 5 वेरिएंट में आता है. सीएनजी किट के साथ टाटा टियागो की कीमत 6.30 लाख रुपये से शुरू होती है और 7.82 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है. 

5. Hyundai Grand i10 Nios
हुंडई की ग्रैंड आई10 निओस भी सीएनजी के लिए एक बेहतरीन ऑप्शन है. सीएनजी किट के साथ इस गाड़ी की कीमत 7.16 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. इसमें 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news