EV Fire: इस कंपनी के एक और इलेक्ट्रिक स्कूटर में लगी आग, ग्राहक हो जाएं सावधान!
Advertisement
trendingNow11223233

EV Fire: इस कंपनी के एक और इलेक्ट्रिक स्कूटर में लगी आग, ग्राहक हो जाएं सावधान!

Electric Scooter Catches Fire:  गुजरात में प्योर ईवी के एक और ई-स्कूटर में आग लगने का मामला सामने आया है. सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में देखा जा रहा है कि प्योर ईवी के ईप्लूटो 7जी ई-स्कूटर में चार्जिंग के दौरान आग लगी है.

EV Fire: इस कंपनी के एक और इलेक्ट्रिक स्कूटर में लगी आग, ग्राहक हो जाएं सावधान!

Electric Scooter Catches Fire In Gujarat: बीते कुछ दिनों में इलेक्ट्रिक स्कूटरों में आग लगने की कई घटनाएं सामने आई हैं, जिसके बाद से सरकार भी इस संदर्भ में सोचने पर मजबूर हो गई है. सरकार की ओर से कई बार इलेक्ट्रिक वाहन निर्माताओं को कड़ा संदेश दिया जा चुका है लेकिन इसके बावजूद इलेक्ट्रिक स्कूटर्स में आग लगने की घटनाएं बंद नहीं हुई हैं. अब एक बार फिर से ऐसी ही घटना सामने आई है. गुजरात में प्योर ईवी के एक और ई-स्कूटर में आग लगने का मामला सामने आया है.

सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में देखा जा रहा है कि प्योर ईवी के ईप्लूटो 7जी ई-स्कूटर में चार्जिंग के दौरान आग लगी है. घटना पाटन जिले की सुविधानाथ सोसाइटी के एक घर में गुरुवार को हुई. वीडियो में स्कूटर को आग की लपटों में घिरा देखा जा सकता है. घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. बीते दिनों के दौरान प्योर एनर्जी के इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लगने की यह पांचवीं घटना है. फिलहाल, प्योर ईवी ने अभी तक आग के कारणों के बारे में कोई बयान जारी नहीं किया है.

यहां पुरानी कारों पर मिल रही है वारंटी, 3 सर्विस भी फ्री पाने का मौका

इससे पहले चार अन्य प्योर ईवी ई-स्कूटर में आग लगी थी, चौथी घटना पिछले महीने हैदराबाद से रिपोर्ट की गई थी. बता दें कि प्योर ईवी ने अप्रैल में 2,000 इलेक्ट्रिक स्कूटरों को वापस भी मंगाया था. लेकिन, अब फिर से इसके स्कूटर में आग लगने की घटना सामने आई है. इससे पहले ओला के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स में भी आग लगने की घटनाएं सामने आ चुकी हैं.

इन वाहनों को आगे निकलने का रास्ता नहीं दिया तो कटेगा 10000 रुपये का चालान

इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों में आग लगने और विस्फोट होने की घटनाओं को देखते हुए सरकार दोपहिया ईवी वाहनों के लिए ईवी बैटरी मानकों (बीआईएस मानकों) को पेश करने की योजना बना रही है, जिन्हें बाद में चार पहिया वाहनों के लिए भी लाया जाएगा.

लाइव टीवी

Trending news