Renault Kwid: इस सस्ती कार का 'खेल खत्म', Alto के आगे नहीं टिक पाई, अब होने वाली है बंद?
Advertisement
trendingNow11572243

Renault Kwid: इस सस्ती कार का 'खेल खत्म', Alto के आगे नहीं टिक पाई, अब होने वाली है बंद?

Renault Kwid Car: मारुति ऑल्टो को टक्कर देने के लिए कई कंपनियों ने अपनी गाड़ियां उतारी, लेकिन इनमें से कोई सफल नहीं हो पाई. फ्रांस की वाहन निर्माता रेनो (Renault) ने भी साल 2015 में इसी प्लानिंग के तहत अपनी रेनो क्विड हैचबैक को लॉन्च किया था. 

Renault Kwid: इस सस्ती कार का 'खेल खत्म', Alto के आगे नहीं टिक पाई, अब होने वाली है बंद?

Renault Kwid To be Discontinued: मारुति ऑल्टो (Maruti Alto) कई सालों से देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ियों में से एक रही है. बीते महीने यानी जनवरी 2023 में भी इसकी सबसे ज्यादा बिक्री हुई. मारुति ऑल्टो को टक्कर देने के लिए कई कंपनियों ने अपनी गाड़ियां उतारी, लेकिन इनमें से कोई सफल नहीं हो पाई. फ्रांस की वाहन निर्माता रेनो (Renault) ने भी साल 2015 में इसी प्लानिंग के तहत अपनी रेनो क्विड हैचबैक को लॉन्च किया था. रेनो क्विड कम दाम में भी बेहतरीन फीचर्स ऑफर तो करती है लेकिन इससे ग्राहकों का उतना शानदार रिस्पांस नहीं मिल पाया. 

इसकी बिक्री लगातार घट रही है और बीते महीने तो बिक्री में काफी बड़ी गिरावट देखने को मिली. जनवरी 2023 में रेनो क्विड हैचबैक की सिर्फ 59 यूनिट्स ही बिक पाई हैं. खबरें तो यह भी है कि कंपनी इसे अप्रैल 2023 से लागू होने वाले RDE Norms के चलते बंद भी करने वाली है, हालांकि इस संबंध में कोई भी आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया. 

4.7 लाख रुपये है कीमत
रेनो Kwid की कीमत 4.70 लाख रुपये से 6.33 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच है. इसे पांच ट्रिम्स RXE, RXL, RXL (O), RXT और क्लाइंबर में बेचा जाता है. रेनॉ क्विड 6 मोनोटोन और दो डुअल-टोन शेड्स में आती है.

इंजन और फीचर्स
इसमें 1-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 68पीएस और 91एनएम आउटपुट देता है. इसमें 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 5 स्पीड एएमटी गियरबॉक्स दिया गया है. फीचर्स की लिस्ट में Android Auto और Apple CarPlay के साथ 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, चार तरह से एडजस्ट होने वाली ड्राइवर सीट और 14 इंच के ब्लैक व्हील, कीलेस एंट्री, मैनुअल एसी और इलेक्ट्रिक ओआरवीएम शामिल हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news