रेनो की KWID में निकली बड़ी खराबी, कंपनी ने वापस मंगाई कारें
Advertisement

रेनो की KWID में निकली बड़ी खराबी, कंपनी ने वापस मंगाई कारें

देश में रेनो की बेस्ट सेलिंग कार क्विड (KWID) को एक बार फिर से कंपनी ने रिकॉल किया है. 0.8 लीटर और 1.0 लीटर इंजन के साथ आने वाली यह छोटी हैचबैक कार को रेनो (Renault) ने स्टीयरिंग में खराबी के कारण वापस मंगाया है.

यह दूसरा मौका है जब रेनो ने क्विवड को रिकॉल किया है. (file pic)

नई दिल्ली : देश में रेनो की बेस्ट सेलिंग कार क्विड (KWID) को एक बार फिर से कंपनी ने रिकॉल किया है. 0.8 लीटर और 1.0 लीटर इंजन के साथ आने वाली यह छोटी हैचबैक कार को रेनो (Renault) ने स्टीयरिंग में खराबी के कारण वापस मंगाया है. इस बारे में रेनो की तरफ से क्विड (KWID) खरीदने वालों को नोटिस भेजा गया है. कंपनी की तरफ से कार मालिकों को भेजे गए नोटिस में लोगों से समय निकालकर अपने नजदीकी रेनो डीलर से संपर्क कर अपॉइंटमेंट शेड्यूल करने का आग्रह किया गया है.

स्टीयरिंग व्हील सिस्टम में दिक्कत
संबंधित डीलरशिप पर रेनो क्विड कारों के स्टीयरिंग सिस्टम की जांच की जाएगी. इसके बाद कंपनी की तरफ से बिना कोई अतिरिक्त शुल्क लिए समस्या का समाधान किया जाएगा. हालांकि, स्टीयरिंग व्हील सिस्टम में क्या खराबी है, इसके बारे में कंपनी की तरफ से किसी प्रकार की जानकारी नहीं दी गई है. इस बारे में जानकारी नहीं दी गई है कि कितनी कारों में खराबी है.

यह भी पढ़ें : सामने आया मारुति स्विफ्ट का भारतीय मॉडल, पढ़िए क्या-क्या बदला

दूसरी बार रिकॉल किया गया
आपको बता दें कि यह दूसरा मौका है जब रेनो ने क्विड को भारतीय बाजार से रिकॉल किया गया है. इससे पहले 50,000 क्विड कारों को रेनो ने वापस मंगाया था. उस समय कार में फ्यूल डिलिवरी सिस्टम में खराबी थी. इसके अलावा क्विड के प्लेटफॉर्म पर बनी दैटसन रेडिगो को भी रिकॉल किया गया था. इन कारों को कंपनी ने अपने डीलरशिप्स के माध्यम से सुधार करवाकर ग्राहकों को वापस किया था.

गौरतलब है कि ऐसा पहले भी कई बार हुई है कि कार कंपनियों ने मार्केट में चल रही कारों को रिकॉल किया है. इससे पहले टोयाटा ने भी अपनी कारों को रिकॉल कर कार के लॉकिंग सिस्टम की खराबी को दुरुस्त किया था. पहले यह अन्य देशों का ट्रेंड था लेकिन अब यह भारतीय बाजार में भी तेज हो रहा है. कंपनी कस्टमर्स के हित में कारों को वापस मंगाती है.

यह भी पढ़ें : 1 रुपए में 10 किमी चलता है यह स्कूटर, जल्द शुरू होने वाली है डिलीवरी

आपको बता दें कि क्विड रेनो की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है. एसयूवी डिजाइन पर बनी यह हैचबैक टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम से लैस है. कंपनी क्विड प्लेटफॉर्म पर ही बेस्ड चार नई कारें भारत में लॉन्च करने की योजना भी बना रही है. इनमें एक एसयूवी, एक सेडान, एक 7 सीटर एमपीवी और एक इलेक्ट्रिक व्हीकल शामिल है. कंपनी को उम्मीद है कि नए मॉडल से भारत में कंपनी की बिक्री में इजाफा होगा.

ऑटो से जुड़ी अन्य खबरों के लिए क्लिक करें

Trending news