Cheapest 7 Seater: देश की सबसे सस्ती 7 सीटर MPV है Renault Triber, खरीदने ने पहले इन बातों को जरूर जान लें
Advertisement

Cheapest 7 Seater: देश की सबसे सस्ती 7 सीटर MPV है Renault Triber, खरीदने ने पहले इन बातों को जरूर जान लें

Renault Triber: रेनॉ ट्राइबर भारत की सबसे सस्ती MPV है. अगर आप इसे खरीदने का विचार बना रहे हैं तो आपके लिए इसके बारे में कुछ बातें जान लेना जरूरी है.

Photo Credit: triber.renault.co.in

Renault Triber Cost Feature and other Details: रेनॉ ट्राइबर भारत में एक लोकप्रिय कार है, जो MPV (मल्टी पर्पज व्हीकल) सेगमेंट में आती है. इस सेगमेंट में वैसे तो कई ऑप्शंस हैं लेकिन इनमें से ट्राइबर जितना सस्ता कोई भी नहीं है. यही वजह है कि इसकी डिमांड भी काफी है. कीमत के लिहाज से देखा जाए तो इस एमपीवी में आपको किसी भी तरह की कोई बड़ी खामी नजर नहीं आएगी. चाहे बात 7 सीट्स की हो या फिर तगड़े डिजाइन की हो, हर मामले में ये 7 सीटर एमपीवी बेहतरीन है. हालांकि, अगर आप इसे खरीदने का विचार बना रहे हैं तो आपको इसके बारे में कुछ बातें जरूर जान लेनी चाहिए. 

  1. Renault Triber है बेहद ही किफायती 7 सीटर कार 
  2. ग्राहकों के बीच है इसकी काफी ज्यादा डिमांड 
  3. खरीदने से पहले कुछ बातें जानना है बेहद जरूरी 

स्पेसिफिकेशन्स

रेनॉ ट्राइबर में 1.0 लीटर का 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो मार्केट में मौजूद किसी एंट्री लेवल हैचबैक जितना है. ये इंजन 96एनएम का टॉर्क और 72पीएस की मैक्सिमम पावर जेनरेट करता है. यह कार 18.29 से 19 किमी प्रति लीटर तक का माइलेज देने में सक्षम है. कार में 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक (एएमटी), दोनों ऑप्शन मिलते हैं.

फीचर्स

इसके फीचर्स की बात करें तो इसमें 20.32सीएम का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो और फोन कंट्रोल्स, एलईडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्मार्ट एक्सेस कार्ड, पुश स्टार्ट-स्टॉप बटन, एलईडी डीआरएल के साथ प्रोजेक्टर हेडलैंप, 6-वे एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, सेंट्रल कंसोल पर कूल्ड स्टोरेज और 182mm का हाई ग्राउंड क्लीयरेंस मिल जाता है.

सेफ्टी

सेफ्टी की बात करें तो इसमें आपको 4 एयरबैग (2 फ्रंट, 2 साइड) मिल जाते हैं. ग्लोबल एनकैप ने कार को एडल्ट्स के लिए 4 स्टार सेफ्टी रेटिंग दी है. वहीं, बच्चों के लिए 3 स्टार सेफ्टी रेटिंग दी है. इस प्राइस प्वॉइन पर यह काफी बेहतर सेफ्टी रेटिंग है.

कीमत और मुकाबला

रेनो ट्राइबर की कीमत करीब 5.88 लाख रुपये से शुरू होती है और टॉप मॉडल के लिए करीब 8.44 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है. बाजार में इस कीमत में इसके मुकाबले की कोई MPV नहीं है. हालांकि, मारुति एर्टिगा का MPV सेगमेंट में दबदबा है लेकिन उसकी कीमत इससे ज्यादा है.

परफॉर्मेंस

अगर आप कम बजट में 7 सीटर कार तलाश रहे हैं, तो आपको कहीं तो थोड़ा कंप्रोमाइज करना पड़ेगा. तो आप इससे वैसी परफॉर्मेंस की उम्मीद तो नहीं कर सकते, जैसी मारुति एर्टिगा या किआ कैरेंस से कर सकते हैं लेकिन कम बजट में यह जरूरत के हिसाब से ठीक-ठाक परफॉर्मेंस दे सकती है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर.

 

Trending news