इस सस्ती 7-सीटर के आगे भूल जाओ Maruti Ertiga! कीमत बस 6 लाख रुपये
Advertisement
trendingNow11824762

इस सस्ती 7-सीटर के आगे भूल जाओ Maruti Ertiga! कीमत बस 6 लाख रुपये

Cheapest MPV In India: मारुति सुजुकी अर्टिगा कई कारणों से बहुत पॉपुलर है और बहुत अच्छी संख्या में बिकती है. ज्यादातर महीनों में अर्टिगा सबसे ज्यादा बिकने वाली एमपीवी रहती है. बीते जुलाई के महीने में भी ऐसा ही था.

इस सस्ती 7-सीटर के आगे भूल जाओगा Maruti Ertiga! कीमत बस 6 लाख रुपये

Cheapest MPV In India- Renault Triber: मारुति सुजुकी अर्टिगा कई कारणों से बहुत पॉपुलर है और बहुत अच्छी संख्या में बिकती है. ज्यादातर महीनों में अर्टिगा सबसे ज्यादा बिकने वाली एमपीवी रहती है. बीते जुलाई के महीने में भी ऐसा ही था. लेकिन, एक ऐसी एमपीवी भी है, जो बिक्री के मामले में बहुत अच्छा परफॉर्म नहीं कर रही है जबकि मारुति अर्टिगा से ज्यादा सस्ती है, दिखने में भी ठीक-ठाक है और काम के फीचर्स भी ऑफर कर देती है. इसका नाम रेनो ट्राइबर है. ट्राइबर की कीमत सिर्फ 6.33 लाख रुपये से शुरू हो जाती है, जो टॉप वेरिएंट के लिए 8.97 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है.

इंजन

यह 7 सीटर कार है. ट्राइबर में 84 लीटर का बूट स्पेस मिलता है, जो थर्ड रो सीट्स को फोल्ड करके 625 लीटर तक का हो जाता है. यह पांच मोनोटोन और पांच ड्यूल टोन कलर शेड में उपलब्ध है. हालांकि, इसका इंजन बोरिंग हैं. इसमें 1.0 लीटर 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन आता है, जो 72 पीएस पावर और 96 एनएम टॉर्क जनरेट करता है. इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और एएमटी का ऑप्शन मिलता है.

फीचर्स

ट्राइबर का माइलेज (एआरएआई) 20 किलोमीटर प्रति लीटर है. इसमें 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंड्राइड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी, 6-वे एडजस्टेबल ड्राइवर सीट (हाइट एडजस्टमेंट के साथ), प्रोजेक्टर हेडलैंप्स, एलईडी टर्न इंडिकेटर्स, स्टीयरिंग माउंटेड म्यूजिक और फोन कंट्रेल्स जैसे फीचर्स हैं. 

इसमें सेकंड और थर्ड रो के लिए एसी वेंट्स, पुश बटन स्टार्ट-स्टॉप, सेंटर कंसोल में कूल्ड स्टोरेज और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर भी आते हैं. सेफ्टी की बात करें तो चार एयरबैग (फ्रंट और साइड), ईबीडी के साथ एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर और रियर व्यू कैमरा दिया गया है. 

हालांकि, जहां तक अर्टिगा से इसकी तुलना करने की बात है तो दोनों में सिर्फ इतनी समानता मान सकते हैं कि यह दोनों ही 7-सीटर कारें हैं. इसके अलावा, अर्टिगा इससे कई गुना बेहतर प्रोडक्ट है.

Trending news