Hyundai Verna और Honda City की छुट्टी करने आ गई ये सेडान, कम कीमत में दमदार इंजन-फीचर्स
Advertisement

Hyundai Verna और Honda City की छुट्टी करने आ गई ये सेडान, कम कीमत में दमदार इंजन-फीचर्स

New Sedan Car: स्कोडा ने भी अपने स्लाविया सेडान (Skoda Slavia) को नए वेरिएंट के साथ अपडेट किया है. इस कार में 1.5 लीटर TSI पेट्रोल इंजन को एक नए वेरिएंट में लॉन्च किया गया है. 

Hyundai Verna और Honda City की छुट्टी करने आ गई ये सेडान, कम कीमत में दमदार इंजन-फीचर्स

Skoda Slavia Sedan: भारतीय बाजार में हाल ही में दो नई सेडान कारों की एंट्री हुई है. हुंडई ने अपनी Verna और होंडा ने अपनी City को नए अवतार में पेश किया है. इस बीच स्कोडा ने भी अपने स्लाविया सेडान (Skoda Slavia) को नए वेरिएंट के साथ अपडेट किया है. इस कार में 1.5 लीटर TSI पेट्रोल इंजन को एक नए वेरिएंट में लॉन्च किया गया है. यह इंजन पहले टॉप-एंड वेरिएंट Style और Monte Carlo में ही मिलता था. अब कंपनी ने Ambition नाम से एक लोअर वेरिएंट को इस इंजन के साथ लॉन्च किया है. कंपनी ने स्लाविया के अलावा कुशाक एसयूवी (Skoda Kushaq) को भी इस इंजन के साथ नए वेरिएंट में पेश किया है. 

कीमत की बात करें तो 1.5 लीटर TSI इंजन वाले स्कोडा स्लाविया एम्बिशन मैनुअल वेरिएंट की कीमत 14.94 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. जबकि स्लाविया एम्बिशन वेरिएंट के ऑटोमैटिक वर्जन की कीमत 16.24 लाख रुपये रखी गई है. स्कोडा इसी इंजन के साथ एम्बिशन ट्रिम का डुअल-टोन संस्करण भी पेश कर रही है. इसकी कीमत ऑटोमैटिक एडिशन से ₹5,000 ज्यादा होगी.

Slavia Ambition 1.5-लीटर मॉडल नई Hyundai Verna के मिड-लेवल ट्रिम्स को टक्कर देगा, जो 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड यूनिट के साथ-साथ टर्बोचार्ज्ड यूनिट, दोनों के साथ पेश किए जाते हैं. एंबिशन ऑटोमैटिक वेरिएंट की कीमत Hyundai Verna के मैनुअल SX और SX(O) वेरिएंट से ज्यादा है. हालांकि, वरना के टॉप-स्पेक SX(O) ऑटोमैटिक वेरिएंट की तुलना में यह लगभग ₹1 लाख तक सस्ती है.

इंजन और पावर
स्लाविया में 1.5-लीटर चार-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन 148 बीएचपी की अधिकतम शक्ति और 250 एनएम का पीक टॉर्क उत्पन्न करने में सक्षम है. इंजन को नए RDE मानदंडों का पालन करने के लिए अपडेट किया गया है. इसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दोनों के विकल्प हैं. स्कोडा का दावा है कि यह अब पहले की तुलना में ज्यादा माइलेज प्रदान करती है. 

कार जैसी दिखने वाली 3 पहियों की सुपर बाइक, Password से होती अनलॉक
10 लाख से सस्ती 10 धांसू SUV, कोई भी खरीद लो
महंगे पेट्रोल की झंझट खत्म! सबसे सस्ती CNG कारों की लिस्ट 
Challan से बचने की सबसे आसान Trick, बस फोन में डाउनलोड करना होगा छोटा-सा ऐप
Car में जले ये लाइट्स तो हो जाएं Alert! तुरंत करें यह काम, नहीं तो इंजन हो जाएगा खराब
फुल चार्ज में 315KM चलेगी सबसे सस्ती Electric Car, 5 साल में होगी 10 लाख की बचत
सिर्फ 6.33 में 7 सीटर कार, बड़ी से बड़ी फैमिली इसमें आसानी से हो जाएगी फिट
Car AC से जुड़ी ये सच्चाई 99% लोगों को नहीं पता! पैसे बचाने के चक्कर में कर रहे गलती
Mahindra की कारों में कमाल का फीचर, ड्राइविंग के दौरान आएगी नींद तो फट से जागा देगा
चलता-फिरता बंगला है ये 8 सीटर कार! कीमत बस 13 लाख, 58 पैसे/km का खर्च

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news