Tata Punch का मुकाबला करने आ रही Suzuki की Mini SUV, Maruti Swift से है गहरा कनेक्शन
Advertisement

Tata Punch का मुकाबला करने आ रही Suzuki की Mini SUV, Maruti Swift से है गहरा कनेक्शन

Suzuki सबसे पहले नई जनरेशन Swift लाने वाली है जिसके बाद मार्केट में Swift Sport भी पेश की जा सकती है. इसके बाद कंपनी नई स्विफ्ट पर आधारित Mini SUV भी ला सकती है.

2024 तक सुजुकी छोटे आकार की SUV जल्द लॉन्च कर सकती है

नई दिल्लीः भारत में जल्द ही Suzuki की नई हैचबैक पेश की जाने वाली है जो Swift की नई जनरेशन होने वाली है. ये खबर पहले ही सबके सामने आ चुकी है. कंपनी 2022 में नई पीढ़ी की सुजुकी स्विफ्ट मार्केट में ला सकती है, इसके बाद 2023 तक कंपनी इसका स्पोर्ट मॉडल भी पेश कर सकती है. एक रिपोर्ट में सामने आया है कि कंपनी नई जनरेशन स्विफ्ट पर आधरित नई छोटे आकार की SUV भी बाजार में लाने का प्लान बना रही है जो बहुत किफायती होगी, ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है. भारत में ये मिनी SUV अलग इंजन के साथ आ सकती है और लॉन्च के बाद इसका मुकाबला टाटा पंच जैसी अन्य छोटे आकार की SUV से होगा.

  1. Suzuki Mini SUV हो सकती है पेश
  2. नई जनरेशन Swift पर आधारित होगी
  3. 2024 तक बाजार में आ सकती है कार

प्रदर्शन भी बहुत बेहतर होगा

सुजुकी नई मिनी SUV को 2024 तक पेश कर सकती है जिसमें 5 लोगों के बैठने की क्षमता होगी और ये स्विफ्ट स्पोर्ट पर आधारित होगी. ये कार दमदार इंजन के साथ आएगी और इसका प्रदर्शन भी बहुत बेहतर होगा. इसमें 1.4-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिल सकता है जो 48 वोल्ट बैटरी से लैस होगा, ये इंजन 129 बीएचपी ताकत और 235 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. नई स्विफ्ट स्पोर्ट और विदेशी बाजार में बिकने वाली 5-डोर जिम्नी SUV के साथ भी दिया जा रहा है.

ये भी पढ़ें : डीजल इंजन के साथ धमाल मचाने आ रही है Tata Punch, मिलेंगे शानदार फीचर्स और माइलेज

ग्राउंड क्लियरेंस स्विफ्ट के मुकाबले काफी ज्यादा

छोटे आकार की SUV को दमदार लुक के साथ बॉक्सी डिजाइन दिया जा सकता है. इसका ग्राउंड क्लियरेंस स्विफ्ट के मुकाबले काफी ज्यादा होने का अनुमान है. भारतीय बाजार के लिए कंपनी इस मिनी SUV के साथ 1.2-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दे सकती है जो मारुति सुजुकी बलेनो हैचबैक में लगाया जाता है. कंपनी इस इंजन में बड़ा बदलाव कर सकती है और इसके साथ 12 वोल्ट माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम भी दिया जा सकता है.

Trending news