Tata ला रही धमाकेदार CNG कार, बूट स्पेस भी भरपूर मिलेगा, बस इतनी होगी कीमत
Advertisement
trendingNow11656868

Tata ला रही धमाकेदार CNG कार, बूट स्पेस भी भरपूर मिलेगा, बस इतनी होगी कीमत

Tata CNG Car: खास बात है कि कंपनी ने इस कार में ट्विन सिलेंडर सीएनजी टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है. इस टेक्नोलॉजी के तहत कंपनी ने 60 लीटर के सीएनजी सिलेंडर को दो हिस्सों में बांट दिया है. इसके चलते यह सिलेंडर ज्यादा जगह नहीं लेगा और आपको बूट स्पेस भी भरपूर मिलने वाला है.

Tata ला रही धमाकेदार CNG कार, बूट स्पेस भी भरपूर मिलेगा, बस इतनी होगी कीमत

Tata Altroz iCNG Launch: टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने अपनी अल्ट्रोज और पंच सीएनजी कारों को ऑटो एक्सपो 2023 (Auto Expo 2023) में पेश किया था. तभी से बाजार में इन कारों के लॉन्च होने का इंतजार किया जा रहा है. अब कंपनी ग्राहकों का इंतजार खत्म करते हुए अल्ट्रोज सीएनजी (Tata Altroz iCNG) को बाजार में उतारने वाली है. कंपनी ने खुद ही इसकी लॉन्च डेट का खुलासा किया है. एक टीजर के जरिए टाटा मोटर्स ने बताया कि अल्ट्रोज सीएनजी भारत में 19 अप्रैल को लॉन्च होने वाली है. आइए जानते हैं इसमें क्या खास मिलेगा. 

इंजन की बात करें तो टाटा अल्ट्रोज सीएनजी वर्जन में आपको 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन ही मिलने वाला है. यह इंजन 84 बीएचपी और 113 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. सीएनजी मोड में यह इंजन थोड़ी कम पावर जनरेट करेगा और उसकी पावर फिगर्स 76 बीएचपी और 97 पीक टॉर्क रहने वाली है. खास बात है कि कंपनी ने इस कार में ट्विन सिलेंडर सीएनजी टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है. इस टेक्नोलॉजी के तहत कंपनी ने 60 लीटर के सीएनजी सिलेंडर को दो हिस्सों में बांट दिया है. इसके चलते यह सिलेंडर ज्यादा जगह नहीं लेगा और आपको बूट स्पेस भी भरपूर मिलने वाला है.

डिजाइन की बात करें तो तो यह दिखने में अल्ट्रोज़ के पेट्रोल वर्जन जैसी ही होगी. 2023 ऑटो एक्सपो में, जो मॉडल दिखाया गया था उसमें फ्रंट और रियर विंडशील्ड पर सीएनजी स्टिकर को छोड़कर शायद ही कोई अलग दिखने वाला एलिमेंट था. फीचर्स के मामले में अल्ट्रोज़ सीएनजी को एक फुली लोडेड ट्रिम में पेश किए जाने की उम्मीद है. इसमें 6 एयरबैग, वॉयस-एक्टिवेटेड इलेक्ट्रिक सनरूफ, प्रोजेक्टर हेडलैंप, LED डीआरएल और 16 इंच के ड्यूल-टोन अलॉय व्हील दिए जाएंगे. इसके अलावा, इसमें 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, रियर एसी वेंट्स, हाइट-एडजस्टेबल ड्राइवर सीट और ऑटो-फोल्डिंग ओआरवीएम भी होगा. 

टाटा अल्ट्रोज CNG प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में Maruti Suzuki Baleno और Toyota Glanza को टक्कर देती है. कीमतों की बात करें तो हम उम्मीद करते हैं कि अल्ट्रोज़ सीएनजी की कीमत स्टैंडर्ड वर्जन से 60 से 80 हजार रुपये ज्यादा हो सकती है. 

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

 

Trending news