Tata Nexon या Punch खरीदनी है तो इस तारीख से पहले बुक कर लें, बढ़ने वाली हैं कीमतें
Advertisement
trendingNow11652377

Tata Nexon या Punch खरीदनी है तो इस तारीख से पहले बुक कर लें, बढ़ने वाली हैं कीमतें

Tata Cars: टाटा मोटर्स की सबसे ज़्यादा बिकने वाली कारें- नेक्सनऔर पंच हैं. कंपनी के लिए सबसे ज़्यादा वॉल्यूम नेक्सन जनरेट करती है जबकि पंच उसकी दूसरी सबसे ज़्यादा बिकने वाली SUV है. इस बात से अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि दोनों ही SUVs की कितनी डिमांड होगी.

Tata Nexon या Punch खरीदनी है तो इस तारीख से पहले बुक कर लें, बढ़ने वाली हैं कीमतें

Tata Cars Price Hike: टाटा मोटर्स की सबसे ज़्यादा बिकने वाली कारें- नेक्सनऔर पंच हैं. कंपनी के लिए सबसे ज़्यादा वॉल्यूम नेक्सन जनरेट करती है जबकि पंच उसकी दूसरी सबसे ज़्यादा बिकने वाली SUV है. इस बात से अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि दोनों ही SUVs की कितनी डिमांड होगी. ऐसे में अगर आप भी नेक्सन या पंच ख़रीदने की योजना बना रहे हैं, तो आपको उसे जल्द ही अमल में लाना चाहिए क्योंकि अब ये गाड़ियां महंगी होने वाली हैं. दरअसल, टाटा मोटर्स ने अपनी कारों की क़ीमतों को बढ़ाने का ऐलान किया है. कंपनी 1 मई से अपनी कारों की क़ीमतों को अपडेट कर रही है.

टाटा मोटर्स अपनी सभी कारों और SUVs की एक्स-शोरूम कीमत में औसतन 0.6 प्रतिशत की वृद्धि करेगी, जो कि वेरिएंट और मॉडल पर निर्भर करेगी. बता दें कि इस कैलेंडर ईयर में टाटा तीसरी बार अपने यात्री वाहनों की कीमतों को बढ़ा रही है. टाटा मोटर्स के अनुसार, नियामक परिवर्तनों के कारण बढ़ी हुई लागत और समग्र इनपुट लागत में वृद्धि के कारण कीमत बढ़ानी पड़ रही है.  कंपनी ने आधिकारिक बयान में कहा, "भारत की प्रमुख वाहन निर्माता टाटा मोटर्स ने घोषणा की कि वह 1 मई, 2023 से अपने यात्री वाहनों की कीमतों में मामूली वृद्धि करेगी." 

कंपनी ने कहा कि 'वेरिएंट और मॉडल के आधार पर औसत वृद्धि 0.6% होगी. विनियामक परिवर्तनों और समग्र इनपुट लागतों में वृद्धि के कारण बढ़ी हुई लागत का एक महत्वपूर्ण हिस्सा खुद वहन कर रहा है. लेकिन, कंपनी को कीमत बढ़ोतरी के माध्यम से कुछ भार ग्राहकों पर डालना होगा.'

Tata Motors इस साल अपनी कार और SUV लाइन-अप में बड़ा बदलाव करने की योजना बना रही है. ऐसे कई उत्पाद हैं, जो आने वाले महीनों में लॉन्च होने वाले हैं. 2023 में भारत में आने वाली टाटा कारों में हैरियर, सफारी और नेक्सन के फेसलिफ्टेड वर्जन के साथ-साथ अल्ट्रोज़ रेसर वर्जन और पंच सीएनजी वर्जन शामिल है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news