Maruti के बाद अब Tata Motors ने भी दिया झटका! Punch-Nexon सब हो जाएगी महंगी
topStories1hindi1472645

Maruti के बाद अब Tata Motors ने भी दिया झटका! Punch-Nexon सब हो जाएगी महंगी

Tata Motors Cars in India: टाटा अगले महीने से अपने पैसेंजर व्हीकल्स (पीवी) की कीमतें बढ़ा सकती है. कंपनी ने बताया कि वह अपनी कारों को एक अप्रैल, 2023 से लागू होने वाले उत्सर्जन नियमों के अनुरूप बनाने के लिए कीमतें बढ़ाने पर विचार कर रही है.

Maruti के बाद अब Tata Motors ने भी दिया झटका! Punch-Nexon सब हो जाएगी महंगी

Tata Motors Cars Price Hike: देश की पॉपुलर वाहन कंपनी टाटा मोटर्स ग्राहकों को झटका देने जा रही है. कंपनी अगले महीने से अपने पैसेंजर व्हीकल्स (पीवी) की कीमतें बढ़ा सकती है. कंपनी ने बताया कि वह अपनी कारों को एक अप्रैल, 2023 से लागू होने वाले उत्सर्जन नियमों के अनुरूप बनाने के लिए कीमतें बढ़ाने पर विचार कर रही है. टाटा मोटर्स के मैनेजिंग डायरेक्टर (पैसेंजर और इलेक्ट्रिक व्हीकल) शैलेश चंद्रा ने कहा कि कीमतों में बढ़ोतरी से कच्चे माल की बढ़ती कीमतों का प्रभाव भी कम किया जा सकेगा. 

अप्रैल से लागू होंगे सख्त नियम
शैलेश चंद्रा ने कहा कि अप्रैल से लागू होने वाले सख्त उत्सर्जन नियमों (Emission Norms) का प्रभाव कार बनाने की लागत पर पड़ने वाला है. उन्होंने कहा कि बैटरी की कीमतें भी बढ़ गयी हैं और अभी तक इसका बोझ बाजार पर नहीं डाला गया है. चंद्रा ने कहा कि इन सब उच्च कीमतों के चलते हम भी कीमत बढ़ोतरी पर विचार कर रहे हैं. बैटरी की कीमतें और नये नियमों ने ईवी सेगमेंट को प्रभावित किया है.

उन्होंने कहा कि विभिन्न मॉडलों को नए उत्सर्जन नियमों के अनुरूप ढालने पर भी लागत आएगी. टाटा मोटर्स घरेलू बाजार में पंच, नेक्सन, हैरियर और सफारी जैसे कई मॉडल बेचती है. इलेक्ट्रिक कार बाजार में कंपनी के पास नेक्सॉन ईवी, टिगोर ईवी और टियागो ईवी जैसे प्रोडक्ट हैं. 

Tata Nexon नंबर वन एसयूवी
बता दें कि नवंबर महीने में टाटा नेक्सॉन देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी रही है. पिछले महीने इसकी 15,871 यूनिट्स बिकी हैं. यह ओवरऑल गाड़ियों की लिस्ट में मारुति बलेनो के बाद दूसरे पायदान पर रही है. फिलहाल इस एसयूवी की कीमत 7.70 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं.

Trending news