Tata के सामने नहीं 'बिकी' Mahindra की एक भी कार, कंपनी ने Twitter पर ऐसे लिए मजे
topStories1hindi1471707

Tata के सामने नहीं 'बिकी' Mahindra की एक भी कार, कंपनी ने Twitter पर ऐसे लिए मजे

Tata Electric Car: हाल ही में टाटा ने Nexon इलेक्ट्रिक एसयूवी की बिक्री से जुड़े आंकड़े शेयर किए हैं. कंपनी ने खुलासा किया कि Nexon EV ने 35,000 यूनिट की बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है.

Tata के सामने नहीं 'बिकी' Mahindra की एक भी कार, कंपनी ने Twitter पर ऐसे लिए मजे

Tata vs Mahindra: टाटा मोटर्स देश की सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक गाड़ियां बेचने वाली कंपनी है. इसकी टाटा नेक्सॉन सबसे ज्यादा खरीदी जाती है. हाल ही में कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की बिक्री से जुड़े आंकड़े शेयर किए हैं. कंपनी ने खुलासा किया कि Nexon EV ने 35,000 यूनिट की बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है. कंपनी ने सोशल मीडिया पर अपनी इस उपलब्धि को साझा किया है. हालांकि इसके साथ कंपनी ने अपनी प्रतिद्वंदी Mahindra की जल्द आने वाली इलेक्ट्रिक एसयूवी XUV400 पर तंज भी कस दिया. 

दरअसल, टाटा मोटर्स ने एक तस्वीर पोस्ट की है. इसमें 35000 लिखने के साथ कंपनी ने 00 लिखे हैं. यहां OO को उसी फॉन्ट में लिखा गया है जो Mahindra XUV400 के लिए इस्तेमाल करती है. आपको बता दें कि महिंद्रा ने कुछ महीनों पहले अपनी XUV400 इलेक्ट्रिक एसयूवी को पेश किया था. बाजार में अभी इसकी बिक्री शुरू होने में देरी है. महिंद्रा की यह पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी सीधे तौर पर टाटा नेक्सॉन ईवी को टक्कर देने वाली है. 

Tata Nexon EV की बैटरी और रेंज 
Tata Nexon EV दो बैटरी साइज- 30.2kWh और 40.5kWh में उपलब्ध है. यह फुल चार्ज होने पर क्रमशः 312km और 437km की रेंज ऑफर करती हैं. कंपनी इस इलेक्ट्रिक एसयूवी के साथ दो चार्जिंग ऑप्शन दे रही हैं, इनमें स्टैंडर्ड 3.3kWh और 7.2kWh एसी फास्ट चार्जर शामिल है. 

Mahindra XUV400 की बैटरी और रेंज
Mahindra अपनी इस ईवी को देश में जनवरी 2023 में लॉन्च करने वाली है. इसे 3 वेरिएंट्स - बेस, ईपी और ईएल में पेश लाया जा सकता है. इसमें 39.4kWh बैटरी दिया गया है. इसका इलेक्ट्रिक मोटर 150bhp और 310Nm का टार्क जेनरेट करता है. कंपनी का दावा है कि ईवी सिर्फ 8.3 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की स्पीड हासिल कर लेती है. Mahindra का दावा है कि XUV400 एक बार चार्ज करने पर 456km की रेंज देगी. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news