Tata Nexon EV में लगी आग, कंपनी ने घटना के पीछे बताई ये वजह
Advertisement

Tata Nexon EV में लगी आग, कंपनी ने घटना के पीछे बताई ये वजह

Fire In Tata Nexon EV: पुणे के कटराज में टाटा नेक्सन ईवी में आग लगने के हालिया घटना इंटरनेट पर काफी वायरल हो रही है. हालांकि, ईवी में सवार सभी यात्री सुरक्षित हैं. इस घटना के बाद  टाटा मोटर्स ने आग लगने के कारण की जांच की.

Tata Nexon EV में लगी आग, कंपनी ने घटना के पीछे बताई ये वजह

Tata Nexon EV Fire: पुणे के कटराज में टाटा नेक्सन ईवी में आग लगने के हालिया घटना इंटरनेट पर काफी वायरल हो रही है. हालांकि, ईवी में सवार सभी यात्री सुरक्षित हैं. इस घटना के बाद  टाटा मोटर्स ने आग लगने के कारण की जांच की. इसमें पता चला है कि इलेक्ट्रिक एसयूवी की अनधिकृत मरम्मत कराई गई थी, जिसके बाद थर्मल इंसिडेंट हुई और उसी कारण से आग लगी थी. टाटा मोटर्स ने घटना और जांच के संबंध में बयान भी जारी किया है.

टाटा मोटर्स की ओर से बयान में कहा गया, Nexon EV के बाएं हेडलैम्प से जुड़ी थर्मल इंसिडेंट के कारण EV में आग लग गई, जिसे अनधिकृत वर्कशॉप से रिपेयर कराया गया था. बयान में कहा गया, “यह 16 अप्रैल, 2023 को पुणे, कटराज में हुई थर्मल इंसिडेंट के संदर्भ में है. सभी यात्री सुरक्षित हैं. तकनीकी विशेषज्ञों की एक टीम ने इस घटना की विस्तृत जांच की है और हम आपके साथ अपडेट साझा करना चाहते हैं."

कंपनी की ओर से कहा गया कि इस वाहन (जिसमें आग लगी) की हाल ही में मरम्मत हुई थी, जिसमें बाएं हेडलैम्प्स को अनधिकृत वर्कशॉप से रिप्लेस कराया गया था. अनाधिकृत वर्कशॉप से कराई गई फिटमेंट और रिपेयर की प्रक्रिया गलत थी, जिसके कारण हेडलैंप एरिया में बिजली से जुड़ी खराबी हुई और थर्मल घटना हो गई.

पहले से भी लगी थी नेक्सन ईवी में आग
बीते साल भी टाटा नेक्सन इलेक्ट्रिक एसयूवी कार में आग लगने की घटना सामने आई थी, तब मुंबई में टाटा नेक्सन ईवी (Tata Nexon EV SUV) में आग लगी थी. घटना मुंबई के वसई वेस्ट इलाके की थी, जहां रात में नेक्सन ईवी में आग लगी थी, उस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news