Tata Nexon में मिलने वाले ये 5 फीचर्स Hyundai Venue में नहीं मिलते, गाड़ी खरीदने से पहले जरूर जान लें
Advertisement
trendingNow11359182

Tata Nexon में मिलने वाले ये 5 फीचर्स Hyundai Venue में नहीं मिलते, गाड़ी खरीदने से पहले जरूर जान लें

Nexon Vs Venue Features: टाटा नेक्सन में ड्राइवर और को-पैसेंजर के लिए हाइट एडजस्टेबल सीटबेल्ट दी जाती हैं. जब कोई छोटा व्यक्ति ड्राइवर या को-पैसेंजर सीट पर बैठता है, तो हाइट एडजस्टेबल सीटबेल्ट काफी काम आती 

Tata Nexon में मिलने वाले ये 5 फीचर्स Hyundai Venue में नहीं मिलते, गाड़ी खरीदने से पहले जरूर जान लें

Tata Nexon Vs Hyundai Venue Features: अगस्त 2022 में टाटा नेक्सन देश की दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी रही है. इसी सेगमेंट में हुंडई वेन्यू (Hyundai Venue) भी है, जिसे हाल ही में फेसलिफ्ट मिला है. हुंडई ने वेन्यू के फेसलिफ्ट में काफी फीचर्स जोड़े हैं लेकिन इसके बावजूद कुछ ऐसे फीचर्स हैं, जो Tata Nexon में तो मिलते हैं लेकिन Hyundai Venue में नहीं मिलते हैं. चलिए, आपको ऐसे 5 फीचर्स के बारे में बताते हैं.

1. हाइट एडजस्टेबल सीटबेल्ट

टाटा नेक्सन में ड्राइवर और को-पैसेंजर के लिए हाइट एडजस्टेबल सीटबेल्ट दी जाती हैं. जब कोई छोटा व्यक्ति ड्राइवर या को-पैसेंजर सीट पर बैठता है, तो हाइट एडजस्टेबल सीटबेल्ट काफी काम आती है. हाइट एडजस्टेबल सीटबेल्ट न केवल आराम को बढ़ाता है बल्कि कार को सुरक्षित भी बनाता है. गौर करने वाली बात है कि नेक्सन और वेन्यू, दोनों में फ्रंट सीटबेल्ट प्रीटेंशनर और लोड लिमिटर्स मिलते हैं.

2. ऑटो-डिमिंग इनसाइड रियरव्यू मिरर (IRVM)

टाटा नेक्सन के काजीरंगा एडिशन में ऑटो-डिमिंग इनसाइड रियरव्यू मिरर (IRVM) दिए गए हैं. हालांकि, हुंडई ने वेन्यू के फेसलिफ्ट में ऑटो-डिमिंग IRVM को हटा दिया. हालांकि, वेन्यू फेसलिफ्ट में मैन्युअल एडजस्टेबल डे/नाइड IRVM पर ब्लूलिंक इमरजेंसी कंट्रोल मिलते हैं.

3. रियर ट्वीटर के साथ प्रीमियम साउंड सिस्टम

टाटा नेक्सन में हरमन का 8-स्पीकर प्रीमियम साउंड सिस्टम मिलता है. वहीं, हुंडई वेन्यू में अनब्रांडेड ऑडियो सिस्टम और 6-स्पीकर सेटअप मिलता है. नेक्सन में 4 स्पीकर और 4 ट्वीटर मिलते हैं जबकि वेन्यू में 4 स्पीकर और 2 ट्वीटर मिलते हैं.

4. ऑटोमेटिक वाइपर्स

Tata Nexon और Hyundai Venue, दोनों ही ऑटोमैटिक हेडलाइट्स के साथ आती हैं. हालांकि, केवल नेक्सन में ऑटोमेटिक वाइपर मिलते हैं, जिसे रेन-सेंसिंग वाइपर भी कहा जाता है. वहीं, Hyundai Venue में ऑटोमेटिक वाइपर्स नहीं मिलते हैं.

5. फ्रंट वेंटिलेटेड सीट्स

हुंडई बजट कार सेगमेंट में वेंटिलेटेड सीट्स पेश करने वाली पहली मास-मार्केट कार निर्माता थी. हालांकि, हुंडई वेन्यू में यह फीचर नहीं दिया गया है जबकि Nexon के टॉप-स्पेक वेरिएंट में फ्रंट वेंटिलेटेड सीटें मिलती हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news