TATA की सस्ती माइक्रो SUV Punch खरीदना अब हुआ महंगा, टॉप मॉडल्स की कीमतों में कटौती
Advertisement

TATA की सस्ती माइक्रो SUV Punch खरीदना अब हुआ महंगा, टॉप मॉडल्स की कीमतों में कटौती

Tata Motors ने अपनी सबसे सस्ती माइक्रो SUV Punch की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी है. पंच के दाम 15,000 रुपये तक बढ़े हैं, वहीं इसके महंगे मॉडल सस्ते हुए हैं.

कार की कीमतों में 10,000 रुपये से 15,000 रुपये तक इजाफा करने की घोषणा

नई दिल्लीः टाटा मोटर्स ने कुछ समय पहले ही भारतीय ग्राहकों को सस्ती माइक्रो SUV पंच खरीदने का विकल्प मुहैया कराया है. ग्राहकों को ये कार बहुत पसंद भी आ रही है और कंपनी हर महीने औसत इसकी 8,000 यूनिट बेचने में कामयाब हुई है. हालांकि अब टाटा की नई पंच SUV खरीदना ग्राहकों को महंगा पड़ने वाला है. टाटा मोटर्स ने पहली बार इस कार की कीमतों में 10,000 रुपये से 15,000 रुपये तक इजाफा करने की घोषणा कर दी है. पंच के सभी वेरिएंट्स की कीमतों में इजाफा किया गया है. ये कार प्योर, एडवेंचर, अकॉम्पलिश और क्रिएटिव में लॉन्च की गई है.

  1. सस्ती TATA Punch खरीदना हुआ महंगा
  2. कंपनी ने 15,000 रुपये तक बढ़ाई कीमतें
  3. टॉप मॉडल्स के दाम में की गई कटौती

नई शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 5.65 लाख रुपये

टाटा पंच की नई शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 5.65 लाख रुपये है जो टॉप मॉडल के लिए 9.29 लाख रुपये तक जाती है. यहां टाटा मोटर्स ने कुछ वेरिएंट्स की कीमतों में कमी भी की है और पंच के महंगे वेरिएंट खरीदना अब कुछ सस्ता हो गया है. कंपनी ने टाटा पंच के क्रिएटिव और क्रिएटिव आईआरए की कीमतों में 11,000 रुपये तक कटौती कर दी है. टाटा पंच के साथ 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रुमेंट कंसोल, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, ऑटोमैटिक हेडलाइट्स और वाइपर्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

क्रैश टैस्ट में 5 सितारा सुरक्षा रेटिंग

कार को दो ड्राइविंग मोड्स - ईको और सिटी मिले हैं, वहीं एएमटी गियरबॉक्स के साथ बिल्कुल नया ट्रैक्शन कंट्रोल प्रो मोड अलग से मिला है. बता दें कि टाटा पंच को हाल में हुए क्रैश टैस्ट में 5 सितारा सुरक्षा रेटिंग मिली है जो ग्लोबल एनकैप द्वारा दी गई है. टाटा पंच के साथ सामान्य तौर पर ABS, EBD, ब्रेक स्वे कंट्रोल और डुअल एयरबैग्स जैसे कई और फीचर्स दिए गए हैं. नई पंच माइक्रो SUV की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 5.49 लाख रुपए है जो टॉप मॉडल के लिए 9.39 लाख तक जाती है.

ये भी पढ़ें : अब नहीं खर्च होगा पेट्रोल पर बहुत सारा पैसा, TATA ने कम कीमत पर लॉन्च की CNG कारें

सिर्फ 1.2-लीटर नेचुरली ऐस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन

टाटा पंच ने अपनी आकर्षक कीमत के साथ अक्टूबर 2021 में लॉन्च होते ही माइक्रो SUV सेगमेंट के साथ प्रिमियम हैचबैक सेगमेंट में भी गर्मी बढ़ा दी है. अब टाटा मोटर्स बहुत जल्द इस कार का डीजल मॉडल भारत के मार्केट में पेश करने वाली है जिसे हाल में पुणे के एक फ्यूल पंप पर देखा गया है. फिलहाल टाटा पंच सिर्फ 1.2-लीटर नेचुरली ऐस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ बेची जा रही है. हालांकि अब तक इसकी आधिकारिक जानकारी टाटा मोटर्स की तरफ से नहीं मिली है.

Trending news