टाटा ने लॉन्च किया Tiago का NRG वर्जन, जानें क्या हुए बदलाव और कितनी है कीमत?

टाटा टियागो NRG में बेसिक टियागो वाला ही पेट्रोल और डीजल इंजन आॅप्शंस दिए गए हैं. इसमें 1.2 लीटर, 3 सिलिंडर रेवोट्रोन पेट्रोल इंजन दिया गया है.

टाटा ने लॉन्च किया Tiago का NRG वर्जन, जानें क्या हुए बदलाव और कितनी है कीमत?

कार बाजार में एक बार फिर अपनी धमक जमाने के लिए टाटा अपनी सफल कार टियागो का नया अवतार लॉन्च कर दिया है. टाटा ने अपनी पसंदीदा हैचबैक कार टियागो का NRG वर्जन लॉन्च किया है. टाटा टियागो NRG एक क्रॉस हैचबैक है. कंपनी ने इसकी शुरुआती कीमत 5.5 लाख रुपए रखी है. टॉप मॉडल की कीमत 6.32 लाख रुपए (एक्स-शोरूम नई दिल्ली) तक रखी गई है. NRG से कंपनी का मतलब एनर्जी से है. कंपनी ने अपनी इस कार में कई जरूरी बदलाव किए हैं. साथ ही इसमें कई नई खूबियां दी गई हैं.

कैसा है इंजन?
टाटा टियागो NRG में बेसिक टियागो वाला ही पेट्रोल और डीजल इंजन आॅप्शंस दिए गए हैं. इसमें 1.2 लीटर, 3 सिलिंडर रेवोट्रोन पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो कि 84 बीएचपी का पावर और 114 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. जबकि इसका 1.05-लीटर, 3 सिलिंडर रेवोटॉर्क डीजल इंजन 69 बीएचपी का पावर और 140 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. इंजन को 5 स्पीड मैन्यअुल गियरबॉक्स से लैस किया गया है. 

कैसा है NRG का डिजाइन?
कंपनी ने टाटा टियागो NRG वर्जन के लुक में कई जरूरी बदलाव किए हैं. स्टैण्डर्ड मॉडल के मुकाबले इसे अलग दिखाने की कोशिश की गई है. टाटा टियागो NRG स्टैण्डर्ड मॉडल से ज्यादा चौड़ी और लम्बी कार है. इसका ग्राउंडक्लेरेंस 180mm है. इसके रियर बम्पर में फॉक्स स्किड प्लेट दी गई है. इसके अलावा इसमें ब्लैक फिनिश रूप रेल लगाई है. इतना ही नहीं नया मॉडल ब्लैक ग्रिल, ORVMs, माउंटेड स्पॉयलर और क्लैडिंग के साथ आता है. NRG में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, रियर पार्किंग सेंसर, स्टीयरिंग माउंट कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं. इसके अलावा कार में 14 इंच के नए व्हील भी दिए जा सकते हैं.

Tata Tiago NRG launched in India

इंटीरियर में भी होगा बदलाव?
टियागो NRG के इंटीरियर में कंपनी ज्यादा बदलाव नहीं किया गया है. हालांकि, केबिन को और आकर्षक बनाने के लिए इसे ऑल ब्लैक कोटिंग के साथ ऑरेंज कलर का कंट्रास्ट दिया जा सकता है. साथ ही इसके फैब्रिक में डेनिम टच दिया जा सकता है. इसके अलावा 5 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा, जो वॉयस कमांड पर काम करेगा. यह सिस्टम नैविगेशन जैसे फीचर को भी सपोर्ट करेगा. साउंड के लिए इसमें इनबिल्ट 8 स्पीकर सिस्टम दिया जा सकता है.

ज्यादा लंबी है नई टियागो NRG
पुरानी टियागो के मुकाबले नई टियागो NRG ज्यादा लंबी, चौड़ी और ऊंची है. कंपनी ने कार का ग्राउंड क्लियरेंस बढ़ाया है. उम्मीद की जा रही है कि ग्राउंड क्लियरेंस को 165mm से बढ़ाकर 180mm किया गया है. टियागो का स्टैंडर्ड वर्जन 3793mm, 1665mm और 1587mm साइज में उपलब्ध है. हालांकि, व्हील बेस 2400mm ही रखा जा सकता है.

Tata Tiago NRG launched in India

3 कलर ऑप्शन में आएगी NRG
टाटा मोटर्स अपनी टियागो NRG को तीन कलर ऑप्शन में पेश किया है. इसमें मालाबर सिल्वर, कायन ओरेंज और फूजी व्हाइट होंगे. इसके अलावा इंटीरियर कलर पर ज्यादा फोकस किया गया है. बाहर के लुक के अलावा अंदर भी कलर कोटिंग को खास बनाया गया है. 

इन कारों से होगा मुकाबला
टियागो NRG को क्रॉसओवर का लुक देने के पीछे कंपनी का मकसद है कि इसकी टक्कर दूसरी सेगमेंट की कारों से भी हो. लॉन्च होने के बाद टियागो NRG का मुकाबला मारुति सेलेरियो X और रेनो क्विड से हो सकता है. मारुति और रेनो ने भी सेलेरियो और क्विड को नए वेरिएंट में उतारा है. इन कारों में भी कुछ बदलाव किए गए हैं.