Maruti Celerio नहीं पसंद? 5.50 लाख में ये कार कई गुना बेहतर! सेफ्टी रेटिंग 4-स्टार
Advertisement
trendingNow11936309

Maruti Celerio नहीं पसंद? 5.50 लाख में ये कार कई गुना बेहतर! सेफ्टी रेटिंग 4-स्टार

Tata Tiago: वैसे तो Maruti Celerio की बहुत अच्छी बिक्री नहीं होती हैं लेकिन 6 लाख रुपये से कम की प्राइस रेंज में यह ग्राहकों के लिए एक ऑप्शन के तौर पर उपलब्ध है. हालांकि, अगर आपको यह पसंद नहीं है तो इसी रेंज Tata Tiago भी है.

Tata tiago

Tata Tiago Price, Mileage & Features: वैसे तो Maruti Celerio की बहुत अच्छी बिक्री नहीं होती हैं लेकिन 6 लाख रुपये से कम की प्राइस रेंज में यह ग्राहकों के लिए एक ऑप्शन के तौर पर उपलब्ध है. इसकी कीमत 5.37 लाख रुपये से शुरू होती है और 7.14 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है. हालांकि, अगर आपको यह पसंद नहीं है तो इसी रेंज Tata Tiago भी है. इसकी कीमत 5.60 लाख रुपये से शुरू होती है और 8.20 लाख रुपये तक जाती है. यह सेफ्टी के मामले में बहुत बेहतर है. इसे ग्लोबल एनसीएपी से 4-स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है. वहीं, सेलेरियो को ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट में 0-स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली थी.

टाटा टियागो पावरट्रेन और माइलेज

इसमें 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन आता है. यह इंजन 86पीएस मैक्स पावर और 113एनएम पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है. इसके साथ 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलता है. यह कार पेट्रोल इंजन के साथ ही सीएनजी ऑप्शन में भी आती है. 

सीएनजी पर इंजन 73 पीएस मैक्सिमम पावर जनरेट कर सकता है. यह ध्यान देने वाली बात यह है कि इसमें केवल 5-स्पीड एमटी गियरबॉक्स ही मिलता है. माइलेज की बात करें तो पेट्रोल पर 19.01kmpl और सीएनजी पर 26.49km/kg तक का माइलेज मिल सकता है.

टाटा टियागो के फीचर्स

इसमें में 15-इंच अलॉय व्हील्स, प्रोजेक्टर हेडलाइट्स, एलईडी डीआरएल्स, वाइपर के साथ रियर डिफॉगर, 7.0 इंच टचसक्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंड्रॉयड ऑटो/एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी, 8-स्पीकर हार्मन साउंड सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और कूल्ड ग्लवबॉक्स जैसे कई फीचर्स मिलते हैं.

पैसेंजर सेफ्टी के लिए ड्यूल फ्रंट एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, ईबीडी के साथ एबीएस, कॉर्नर स्टेबिलिटी कंट्रोल और टीपीएमएस (टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम) जैसे फीचर्स मिलते हैं.

Trending news