Tata की नई CNG कार लॉन्च, माइलेज खत्म करेगा महंगे पेट्रोल की टेंशन, बस इतनी है कीमत
Advertisement

Tata की नई CNG कार लॉन्च, माइलेज खत्म करेगा महंगे पेट्रोल की टेंशन, बस इतनी है कीमत

Tata New CNG car: टाटा मोटर्स ने अपनी सेडान का सबसे सस्ता सीएनजी वेरिएंट पेश किया है. इसमें आपको 1199 सीसी का इंजन दिया गया है. यह 72.40bhp तक की पावर और 95nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. कार का सर्टिफाइड माइलेज 26.49 km/kg का है

 

Tata की नई CNG कार लॉन्च, माइलेज खत्म करेगा महंगे पेट्रोल की टेंशन, बस इतनी है कीमत

Tata Tigor XM iCNG launched: महंगे पेट्रोल और डीजल से छुटकारा पाने के लिए ग्राहक सीएनजी कार की तलाश में रहते हैं. बाजार में अब एक नया ऑप्शन जुड़ गया है. टाटा मोटर्स ने अपनी Tigor iCNG कार का नया XM वेरिएंट लॉन्च कर दिया है. टाटा टिगोर एक्सएम आईसीएनजी वेरिएंट (Tata Tigor XM iCNG) की कीमत 7,39,900 लाख रुपये (एक्सशोरूम, दिल्ली) रखी गई है. खास बात है कि अब यह टिगोर सीएनजी का सबसे सस्ता वेरिएंट बन गया है. 

इसमें आपको 1199 सीसी का इंजन दिया गया है. यह 72.40bhp तक की पावर और 95nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. कार का सर्टिफाइड माइलेज 26.49 km/kg का है. इस वेरिएंट में कंपनी ने कई सेफ्टी और दूसरे फीचर्स दिए हैं. कार में 4 स्पीकर सिस्टम के साथ हार्मन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पावर विंडोज, सेंट्रल लॉकिंग, रियर पार्किंग सेंसर्स आदि शामिल हैं. नई टिगोर XM iCNG वेरिएंट कुल चार कलर ऑप्शन- ओपल वाइट, डेटोना ग्रे, एरिजोना ब्लू और डीप रेड कलर में  उपलब्ध होगी. 

बता दें कि टाटा टिगोर देश में दूसरी सबसे ज्यादा बिक्री वाली सेडान कार है. इसका मार्केट शेयर 21% है. टाटा टिगोर अपने सेग्मेंट में एकमात्र सेडान है, जो पेट्रोल, इलेक्ट्रिक और सीएनजी के ऑप्शन में उपलब्ध है. बता दें कि टाटा मोटर्स ने इसी साल iCNG रेंज को पेश करते हुए पहली बार अपनी Tata Tiago और Tata Tigor को सीएनजी वर्जन में लॉन्च किया था. टाटा का दावा है कि कंपनी की सीएनजी रेंज ने थोड़े ही समय में बेहतरीन रेस्पॉन्स हासिल किया, जिससे यह पेट्रोल और डीजल को छोड़कर सीएनजी अपनाने वाले ग्राहकों की पसंद बन गए.

75 फीसदी ग्राहक खरीद रहे CNG वर्जन
टाटा मोटर्स पैसेंजर्स व्हीकल्स में सेल्स, मार्केटिंग और पर्सनल केयर के वाइस प्रेसिडेंट, राजन अंबा ने कहा, “टिगोर हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण प्रॉडक्ट है. iCNG वेरिएंट के जुड़ने से रफ्तार और बढ़ गई है. इस समय टिगोर के लिए आने वाली बुकिंग्स का 75 फीसदी हिस्सा iCNG वेरिएंट के लिए आ रहा है. मुझे विश्वास है कि इस नए प्रॉडक्ट के जुड़ने से इस कैटेगरी और सीएनजी के क्षेत्र में कंपनी का विस्तार होगा."

ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news