Toyota ने Kia को पछाड़ा, जानें सबसे ज्यादा किसकी कारें बिकीं
Advertisement
trendingNow11813971

Toyota ने Kia को पछाड़ा, जानें सबसे ज्यादा किसकी कारें बिकीं

Car Brands: हर बार की तरह जुलाई महीने में भी मारुति सुजुकी सबसे ज्यादा कारें बेचने वाली कंपनी रही है. लेकिन, एक जो बड़ा बदलाव देखने को मिला वह यह है कि टोयोटा ने कारें बेचने के मामले में किआ को पीछे छोड़ दिया.

Toyota ने Kia को पछाड़ा, जानें सबसे ज्यादा किसकी कारें बिकीं

Best Selling Car Brands: हर बार की तरह जुलाई महीने में भी मारुति सुजुकी सबसे ज्यादा कारें बेचने वाली कंपनी रही है. लेकिन, एक जो बड़ा बदलाव देखने को मिला वह यह है कि टोयोटा ने कारें बेचने के मामले में किआ को पीछे छोड़ दिया. चलिए आपको बताते हैं कि जुलाई (2023) महीने में सबसे ज्यादा कारें बेचने वाली पांच कंपनियां कौन-कौन सी हैं.

मारुति सुजुकी 
देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने पिछले महीने 1,52,126 यूनिट्स की बिक्री के साथ भारतीय कार बाजार में शीर्ष स्थान पर अपना दबदबा कायम रखा. इसकी बिक्री में सालाना आधार पर 6 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई.

हुंडई 
जुलाई में 50,701 यूनिट्स की बिक्री के साथ हुंडई दूसरे स्थान पर रही. पिछले साल इसी महीने के दौरान कोरियाई कार निर्माता ने 50,500 यूनिट्स बेची थीं, जिसके मुकाबले सालाना आधार पर 0.4 प्रतिशत की मामूली वृद्धि दर्ज की गई.

टाटा मोटर्स 
जुलाई में 47,630 यूनिट्स की बिक्री के साथ टाटा मोटर्स ने पीवी सेगमेंट में तीसरा स्थान बरकरार रखा है. पिछले साल समान महीने में 47,506 यूनिट्स की बिक्री हुई थी. साल-दर-साल आधार पर बिक्री में 0.3 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई. 

महिंद्रा
महिंद्रा ने जुलाई 2023 में सालाना आधार पर 30 प्रतिशत की बिक्री वृद्धि दर्ज की. इसने 36,201 यूनिट्स बेचीं हैं, जो घरेलू बाजार में इसकी अब तक की सबसे अधिक मासिक बिक्री संख्या है.

टोयोटा
टोयोटा ने जुलाई 2023 में 20,759 कारें बेचकर किआ को पांचवें स्थान से हटा दिया. पिछले साल इसी महीने के दौरान जापानी वाहन निर्माता ने 19,693 यूनिट्स की बिक्री दर्ज की थी. इसकी बिक्री में सालाना आधार पर 5.4 प्रतिशत की बढ़तरी दर्ज की गई है.

यह भी पढ़ें-

Tata Nexon EV नहीं पसंद तो ये Electric SUV देखें, 456KM की मिलेगी रेंज; कीमत बस इतनी

Hyundai Exter खरीदें या Maruti Fronx? जानें कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

Trending news