Tata Punch में नहीं मिलते ये 3 बढ़िया फीचर्स, चाहिए तो इसमें मिलेंगे
Advertisement
trendingNow11825316

Tata Punch में नहीं मिलते ये 3 बढ़िया फीचर्स, चाहिए तो इसमें मिलेंगे

Tata Punch Vs Hyundai Exter: टाटा पंच पॉपुलर माइक्रो एसयूवी है, जिसे अब हुंडई एक्सटर से टक्कर मिल रही है. इसे 10 जुलाई को लॉन्च किया गया था. यह बिक्री के लिए उपलब्ध है. 

Tata Punch में नहीं मिलते ये 3 बढ़िया फीचर्स, चाहिए तो इसमें मिलेंगे

Punch Vs Exter: टाटा पंच पॉपुलर माइक्रो एसयूवी है, जिसे अब हुंडई एक्सटर से टक्कर मिल रही है. इसे 10 जुलाई को लॉन्च किया गया था. यह बिक्री के लिए उपलब्ध है. इसके साथ ही हुंडई ने भारत में माइक्रो एसयूवी सेगमेंट में कदम रखा. यह हुंडई की सबसे किफायती एसयूवी है. चलिए, आपको ऐसे 3 फीचर्स बताते हैं, जो पंच में नहीं मिलते जबकि एक्सटर में आते हैं.

1. छह एयरबैग

एक्सटर में स्टैंडर्ड सेफ्टी किट के रूप में छह एयरबैग दिए जाते हैं, जो गाड़ी के यात्रियों की सुरक्षा में मदद करते हैं. वहीं, पंच में स्टैंडर्ड सेफ्टी किट में डुअल एयरबैग मिलते हैं. यह हादसे के दौरान घातक चोटों से बचाव करने का महत्वपूर्ण तरीका है. दुर्घटना के समय और गाड़ी के टक्कर के समय एयरबैग ऑटोमेटिक रूप से खुल जाते हैं और चोट से बचाते हैं.  

2. वायरलेस फोन चार्जर

हुंडई ने एक्सटर में वायरलेस फोन चार्जिंग दी है. इसमें कार में फोन चार्ज करने के लिए आपको किसी तरह की तंगी नहीं होगी, क्योंकि वायरलेस चार्जिंग की मदद से आप अपने स्मार्टफोन को आसानी से चार्ज कर सकेंगे. यानी, बिना किसी केबल के फोन चार्ज कर पाएंगे. लेकिन, टाटा पंच में वायरलेस फोन चार्जिंग का ऑप्शन नहीं मिलता है.

3. डैशकैम

हुंडई एक्सटर में फ्रंट और रियर कैमरों के लिए डुअल कैमरा विज़न के साथ डैशकैम दिया गया है. हालांकि, टाटा पंच में डैशकैम नहीं मिलता है. सेगमेंट में डैशकैम के साथ आने वाली एक्सटर एकमात्र और पहली एसयूवी है. छोटी कारों में यह फीचर काफी नया है और एक्सटर के लिए एक प्लस प्वाइंट है.

Trending news