Flop Cars: धांसू एंट्री लेकर टांय-टांय फिस हुई ये कारें, ढूंढने से भी नहीं मिले ग्राहक
Advertisement

Flop Cars: धांसू एंट्री लेकर टांय-टांय फिस हुई ये कारें, ढूंढने से भी नहीं मिले ग्राहक

Top Flop Cars: बीते कुछ समय के दौरान कार बाजार में तेजी देखी गई है. लेकिन, अलग-अलग कंपनियों के कई मॉडल ऐसे भी रहे, जो कम डिमांड के कारण बंद कर दिए गए. ऐसे में चलिए आपको भारतीय बाजार में आई कुछ ऐसी कारों के बारे में बताते हैं, जो फ्लॉप रही हैं.

Flop Cars: धांसू एंट्री लेकर टांय-टांय फिस हुई ये कारें, ढूंढने से भी नहीं मिले ग्राहक

Top Flop Cars In India: कारों के लिए भारत एक बहुत बड़ा मार्केट है. भारत में कई विदेशी कार कंपनियां भी कारोबार करती हैं. इसके साथ ही कई भारतीय कंपनियां भी कार निर्माण के कारोबार में हैं. बीते कुछ समय के दौरान कार बाजार में तेजी देखी गई है. लेकिन, अलग-अलग कंपनियों के कई मॉडल ऐसे भी रहे, जो कम डिमांड के कारण बंद कर दिए गए. ऐसे में चलिए आपको भारतीय बाजार में आई कुछ ऐसी कारों के बारे में बताते हैं, जो फ्लॉप रही हैं.

Ford Fusion Crossover: फ्यूजन के सफल होने के बाद फोर्ड ने इसका क्रॉसओवर मॉडल लॉन्च किया था, जो हैचबैक और एसयूवी का मिला जुला सा रूप लगता था. इंडिया में इसका डिजाइन काफी नया था लेकिन लोगों ने इसे नकार दिया.

Chevrolet SR-V: वैसे तो अमेरिकी कार कंपनी शैवरले ने भारत में कई पॉपुलर कारें लॉन्च की थीं लेकिन कुछ कारें ऐसी भी रहीं, लोगों के दिलों में जगह नहीं बना पाईं. इनमें से एक एसआरवी भी थी. इसकी कीमत ज्यादा होने के चलते लोगों ने इससे दूरी बनाए रखी.

Mahindra Nuvosport: महिंद्रा ने काफी पहले एक कॉम्पेक्ट एसयूवी के तौर पर नुवो स्पोर्ट को लॉन्च किया था. इसे 1.5 लीटर डीजल इंजन के साथ लाया गया था. कार कंफर्टेबल थी, पावर भी ठीक-ठाक थी और स्पेस भी सही था लेकिन लोगों को इसका डिजाइन पसंद नहीं आया.

Nissan Evalia: एमपीवी सेगमेंट में निसान ने इवालिया को लॉन्च किया था, यह काफी स्पशियस थी लेकिन तब लोगों को इसका बॉक्सी डिजाइन पसंद नहीं आया था. तब एमपीवी सेगमेंट में टोयोटा इनोवा अकेली एमपीवी थी, जो बाजार पर कब्जा जमाए हुए थी. उसके सामने इवालिया टिक नहीं सकी.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news