Toyota Fortuner में हैं ये 8 बड़ी कमियां, जान लीं तो छोड़ दोगे खरीदने का ख्याल, करोगे थू-थू!
Advertisement

Toyota Fortuner में हैं ये 8 बड़ी कमियां, जान लीं तो छोड़ दोगे खरीदने का ख्याल, करोगे थू-थू!

Toyota Fortuner: टोयोटा फॉर्च्यूनर (Toyota Fortuner) एक बहुत ही लोकप्रिय एसयूवी है. इसका शानदार डिजाइन किसी को भी पसंद आने वाला है. इसमें पावरफुल इंजन ऑप्शन (पेट्रोल और डीजल, दोनों में) आते हैं. यह 4 व्हील ड्राइव सिस्टम और 2 व्हील ड्राइव सिस्टम, दोनों ऑप्शन में आती है.

Toyota Fortuner में हैं ये 8 बड़ी कमियां, जान लीं तो छोड़ दोगे खरीदने का ख्याल, करोगे थू-थू!

Toyota Fortuner Cons: टोयोटा फॉर्च्यूनर (Toyota Fortuner) एक बहुत ही लोकप्रिय एसयूवी है. इसका शानदार डिजाइन किसी को भी पसंद आने वाला है. इसमें पावरफुल इंजन ऑप्शन (पेट्रोल और डीजल, दोनों में) आते हैं. यह 4 व्हील ड्राइव सिस्टम और 2 व्हील ड्राइव सिस्टम, दोनों ऑप्शन में आती है. इसका स्पेसियस कैबिन, पावरफुल इंजन और धांसू डिजाइन लोगों को इसकी ओर आकर्षित करता है. इसमें कई खूबियां हैं लेकिन साथ ही कुछ कमियां भी हैं. आपने इसकी खूबियां तो बहुत सुनी और पढ़ी होंगी, ऐसे में चलिए आज इसकी कमियां भी जान लीजिए.

Toyota Fortuner की आठ कमियां (Toyota Fortuner Cons)

1. टोयोटा फॉर्च्यूनर बहुत से लोगों को ज्यादा महंगी लग सकती है. इसमें जो चीजें ऑफर की जाती हैं, उनके हिसाब से कीमत ज्यादा लगती है. मौजूदा समय में इसका टॉप-वेरिएंट लगभग 58 लाख रुपये (ऑन रोड) में आता है.

2. लीजेंडर वेरिएंट की अपनी लिमिटेशन्स हैं, इसमें 4x4 नहीं है, MT नहीं है, पेट्रोल का ऑप्शन नहीं है और कलर ऑप्शन्स भी नहीं हैं. इसके अलावा, 11-स्पीकर साउंड सिस्टम भी नहीं है.

3. इसकी राइड क्वालिटी काफी फर्म और बंपी है. सड़क पर मौजूद गड्ढे कार के अंदर महसूस होते हैं, आपको केबिन में झटके फील हो सकते हैं. यानी, खराब रोड पर इसकी राइड क्वालिटी आपको निराश कर सकती है.

4. कम स्पीड पर स्टीयरिंग काफी हैवी रहता है, जिससे आपको शहर आदि में ड्राइव करत हुए परेशानी हो सकती है. इसे ड्राइव करने के शुरुआती दिनों में आपको हाथों में दर्द भी महसूस हो सकता है क्योंकि स्टीयरिंग मोड़ने में ज्यादा ताकत लगानी पड़ती है.

5. बॉडी रोल का तो पूछिए ही मत, एसयूवी में बॉडी रोल बहुत है. अंदर बैठा शख्स कर्व्स यानी मोड़ों पर खुद को पूरा इधर से उधर जाते हुए महसूस करता है. खासकर, सेकंड और थर्ड रो में यह ज्यादा फील होता है और यहां कंफर्ट भी कम है.

6. बहुत सारे फीचर्स की कमी है, जो इस प्राइस प्वाइंट पर (32.59 लाख से 50.34 लाख रुपये) दिए जाने चाहिए थे, जैसे- सनरूफ, लंबर एडजस्टमेंट, ऑटो-वाइपर, टीपीएमएस, आदि.

7. कई जगहों पर लागत में कटौती की गई लगती है, जैसे कि इंटीरियर में कुछ जगहों पर इस्तेमाल की गई प्लास्टिक, 6-स्पीकर साउंड सिस्टम (ज्यादा स्पीकर दे सकते थे), कैमरा डिस्प्ले की क्वालिटी आदि.

8. पेट्रोल में ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ माइलेज बहुत कम है, यह 6 से 7 या ज्यादा होगा तो 8 किलोमीटर तक का माइलेज ऑफर कर सकती है. हालांकि, डीजल में माइलेज 10KM के करीब तक चला जाता है.

यह भी पढ़ें-

ये 10 शानदार फीचर्स चाहिए तो भूलकर भी ना लें Citroen C3 Aircross! वरना बहुत पछताओगे

ये SUV लॉन्च हुई तो Toyota Fortuner को खा जाएगी! मिलेंगे गजब-गजब के फीचर्स

Trending news