Toyota की पहली CNG कार की बुकिंग शुरू! Maruti Baleno के मुकाबले की है गाड़ी, इतनी होगी कीमत
Advertisement

Toyota की पहली CNG कार की बुकिंग शुरू! Maruti Baleno के मुकाबले की है गाड़ी, इतनी होगी कीमत

Toyota Glanza: मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अब 2022 Toyota Glanza CNG की अनौपचारिक रूप से बुकिंग शुरू हो गई है. कुछ डीलरशिप अपने स्तर पर इसकी बुकिंग लेने लगे हैं. यह देश में टोयोटा का पहला सीएनजी मॉडल होगा.

Toyota की पहली CNG कार की बुकिंग शुरू! Maruti Baleno के मुकाबले की है गाड़ी, इतनी होगी कीमत

Toyota Glanza CNG Booking: टोयोटा इंडिया देश में ग्लैंजा के सीएनजी वर्जन को पेश करने की तैयारी कर रही है. इससे पहले मारुति सुजुकी बलेनो सीएनजी को हाल ही में भारत में लॉन्च किया गया था. यह दोनों कारें एक दूसरे के साथ मैकेनिकल और फीचर्स साझा करती हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अब 2022 Toyota Glanza CNG की अनौपचारिक रूप से बुकिंग शुरू हो गई है. कुछ डीलरशिप अपने स्तर पर इसकी बुकिंग लेने लगे हैं. यह देश में टोयोटा का पहला सीएनजी मॉडल होगा.

मारुति सुजुकी अपनी सीएनजी कारों को एस-सीएनजी कहती है. वहीं, टोयोटा की ओर से इसे ई-सीएनजी मॉडल कहा जा सकता है. Toyota Glanza भारत में इस जापानी कार निर्माता की पहली CNG पर चलने वाली कार होगी. कुछ हफ़्ते पहले आगामी Toyota Glanza CNG के स्पेसिफिकेशन और वेरिएंट्स की जानकारी भी लीक हुई थी, जिसके अनुसार इसमें 1.2-लीटर के-सीरीज डुअल जेट, डुअल वीवीटी पेट्रोल इंजन मिलेगा, जिसमें स्टार्ट/स्टॉप सिस्टम होगा.

लीक हुई जानकारी के अनुसार, पेट्रोल पर यह इंजन 88.5 बीएचपी पावर और सीएनजी पर 77 बीएचपी पावर जनरेट करेगा. इंजन केवल 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आएगा और यह लगभग 30 किमी/किलोग्राम सीएनजी का माइलेज दे सकता है. Toyota Glanza CNG को तीन वेरिएंट्स- S, G और V में पेश किया जा सकता है.

उम्मीद की जा रही है कि कंपनी जल्द ही इस प्रीमियम हैचबैक के CNG वर्जन की कीमतों का खुलासा करेगी. वर्तमान में टोयोटा ग्लैंजा के पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 6.59 लाख रुपये से 9.99 रुपये, एक्स-शोरूम के बीच है. यह मारुति सुजुकी बलेनो, टाटा अल्ट्रोज़ और हुंडई i20 जैसी कारों को टक्कर देती है. इसके सीएनजी वेरिएंट की कीमत पेट्रोल वेरिएंट के मुकाबले 50 से 70 हजार रुपये ज्यादा हो सकती है.

Trending news