Creta के टॉप मॉडल को टक्कर देता है इस कार का बेस मॉडल, कीमत बराबर, बैठ सकेंगे 8 लोग
Advertisement
trendingNow11510078

Creta के टॉप मॉडल को टक्कर देता है इस कार का बेस मॉडल, कीमत बराबर, बैठ सकेंगे 8 लोग

Best 8 Seater Car: यूं तो इनोवा एक एमपीवी कार है, लेकिन Innova Hycross को कंपनी ने एसयूवी जैसा लुक देने की कोशिश की है. खास बात है कि बेस मॉडल के जरिए इनोवा कई कॉम्पैक्ट एसयूवी को भी टक्कर दे रही है. 

Creta के टॉप मॉडल को टक्कर देता है इस कार का बेस मॉडल, कीमत बराबर, बैठ सकेंगे 8 लोग

Toyota Innova Hycross Base Model: टोयोटा ने भारत में इनोवा हाईक्रॉस एमपीवी (Toyota Innova Hycross) लॉन्च कर दी है. इसकी कीमत 18.30 लाख रुपये से शुरू होकर 28.97 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, भारत) तक जा रही है. इसकी बुकिंग 50,000 रुपये की टोकन राशि पर की जा सकती है. यूं तो इनोवा एक एमपीवी कार है, लेकिन Innova Hycross को कंपनी ने एसयूवी जैसा लुक देने की कोशिश की है. खास बात है कि बेस मॉडल के जरिए इनोवा कई कॉम्पैक्ट एसयूवी को भी टक्कर दे रही है. 

कॉम्पैक्ट एसयूवी में सबसे ज्यादा बिकने वाली Hyundai Creta और हाईक्रॉस के बेस मॉडल की कीमत लगभग बराबर है. क्रेटा के अलावा यह Mahindra XUV700, Hyundai Alcazar, Tata Safari, MG Hector Plus, और Kia Carnival को टक्कर देती है. आइए जानते हैं Innova Hycross के बेस मॉडल में आपको क्या-क्या मिलने वाला है. 

इंजन और गियरबॉक्स 
इनोवा हाईक्रॉस पांच ट्रिम्स - G, GX, VX, ZX और ZX (O) में उपलब्ध है. G, GX और VX ट्रिम्स में 7 और 8-सीट लेआउट का ऑप्शन मिलता है.
इसके बेस मॉडल में आपको 2.0-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 172hp पावर जेनरेट करता है. इसमें सीवीटी गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलता है. 

डायमेंशन
यह साइज के मामले में हुंडई क्रेटा ही नहीं, कई गाड़ियों से काफी बड़ी है. इसकी लंबाई 4.7 मीटर, चौड़ाई 1.84 मीटर और ऊंचाई 1.78 मीटर है. इसका व्हीलबेस 2.8 मीटर लंबा और फ्यूल टैंक कपैसिटी 52 लीटर की है. 

Toyota Innova Hycross G के फीचर्स
ऑटो एलईडी हेडलैंप
16 इंच के स्टील व्हील
ब्लैक फेब्रिक अपहोल्स्ट्री
4-स्पीकर ऑडियो सिस्टम
डुअल फ्रंट एयरबैग
व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल
हिल-होल्ड असिस्ट
एनालॉग स्पीडोमीटर
4.2 इंच का MID डिस्प्ले

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news