जुलाई में Toyota ला रही क्रेटा और सेल्टोस के टक्कर की कार! हाइराइडर नाम से हो सकती है लॉन्च
Advertisement
trendingNow11213200

जुलाई में Toyota ला रही क्रेटा और सेल्टोस के टक्कर की कार! हाइराइडर नाम से हो सकती है लॉन्च

Toyota Compact SUV Launch Details: टोयोटा किर्लोसकर मोटर 1 जुलाई 2022 को बड़ी घोषणा करने वाली है जिसमें कंपनी अपनी नई Compact SUV भारत में लॉन्च करने का ऐलान कर सकती है. इस नई कॉम्पैक्ट SUV का नाम हाइराडर हो सकता है और इसे मारुति सुजुकी के साथ मिलकर टोयोटा ने तैयार किया है.

नई SUV टोयोटा ग्लान्जा और अर्बन क्रूजर के बाद मार्केट में आने वाली है - File Photo

Toyota Compact SUV Launch Details: मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) और टोयोटा (Toyota) की साझेदारी में एक नई Compact SUV पर काम चल रहा है जो हाल में टेस्टिंग के दौरान देखी गई है. ये नई SUV टोयोटा ग्लान्जा और अर्बन क्रूजर के बाद मार्केट में आने वाली है. टोयोटा 1 जुलाई 2022 को एक बड़ा ऐलान करने जा रही है और अनुमान है कि कंपनी इस दिन अपनी नई हाइराइडर कॉम्पैक्ट SUV भारतीय बाजार में लॉन्च या पेश करेगी. दोनों कंपनियों द्वारा तैयार की जा रही ये मिडसाइज SUV प्रोडक्शन के लिए तैयार नजर आ रही है. ये नई SUV भारतीय बाजार में ह्यून्दे क्रेटा और किआ सेल्टोस के अलावा कई अन्य SUV से मुकाबला करने के लिए लाई जा रही है.

मारुति और टोयोटा दोनों की SUV

नई मारुति-टोयोटा (Maruti-Toyota) की नई कार पूरी तरह स्टिकर्स से ढंकी दिखी है, ऐसे में इसके बाहरी हिस्से की जानकारी नहीं मिल पाई है. हालांकि मारुति सुजुकी और टोयोटा दोनों की SUV से ये अलग दिखाई दे रही है. इसका टेस्ट मॉडल मेश ग्रिल, स्प्लिट हेडलैंप सेटअप, ओआरवीएम के साथ टर्न इंडिकेटर्स, डुअल टोन अलॉय व्हील्स, रियर वाइपर, शार्क फिन एंटीना और हाई माउंटेड स्टॉप लैंप्स के साथ दिखाई दिया है. ताजा रिपोर्ट्स में सामने आया है कि नई SUV के साथ हाईब्रिड इंजन दिया जा सकता है, अगर ऐसा होता है तो कीमत के साथ माइलेज में भी ये आगामी कार जोरदार होगी और SUV सेगमेंट में बेहतर माइलेज बहुत बड़ा प्लस पॉइंट होगा.

ये भी पढ़ें : बड़े बजट में SUV खरीदने वाले हैं तो करें थोड़ा इंतजार, नई जनरेशन फॉर्च्यूनर ला रही Toyota

1.5-लीटर K15B पेट्रोल इंजन!

यहां SUV के दो प्रोटोटाइप देखने को मिले हैं जिनमें से दूसरा SUV का बेस मॉडल नजर आ रहा है जिसे स्टील व्हील्स, शार्क फिन एंटीना, बंपर पर लगे हेडलैंप्स और ग्रिल के दोनों ओर लगे हेडलैंप्स दिए गए हैं. इन दोनों के साथ मारुति सुजुकी वाला 1.5-लीटर K15B पेट्रोल इंजन दिया जा रहा है जो मौजूदा एस-क्रॉस, XL6, सिआज और विटारा ब्रेजा में दिया जा रहा है. भारतीय बाजार में नई SUV किआ सेल्टोस, स्कोडा कुशक, फोक्सवैगन टिगुआन और ह्यून्दे क्रेटा से होगा. ये जानकारी भी सामने आई है कि मारुति सुजुकी और टोयोटा द्वारा बनाई जा रही ये SUV पहले टोयोटा लॉन्च करेगी और इसके कुछ महीने बाद मारुति सुजुकी बैज वाला नया मॉडल भारत आएगा.

Trending news