close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

इस देश में कारों का उत्पादन बंद कर सकती है टोयोटा

जापान की वाहन निर्माता कंपनी टोयोटा ने बिना किसी सौदे के ब्रेक्जिट की स्थिति में साल 2023 तक ब्रिटेन में उत्पादन बंद करने की चेतावनी दी है.

इस देश में कारों का उत्पादन बंद कर सकती है टोयोटा

टोक्यो : जापान की वाहन निर्माता कंपनी टोयोटा ने बिना किसी सौदे के ब्रेक्जिट की स्थिति में साल 2023 तक ब्रिटेन में उत्पादन बंद करने की चेतावनी दी है. निक्की ने कहा कि टोयोटा यूरोप के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जोहान वान जिल ने जेनेवा मोटर शो में कहा, 'यदि कारोबार करना मुश्किल होता गया तो परिचालन बंद करने पर भी सोचा जा सकता है.' उन्होंने इससे अलग उत्पादन एवं निवेश कम करने के विकल्पों का भी जिक्र किया.

स्पोक्स पर्सन ने भी किया समर्थन
टोयोटा के एक स्पोक्स पर्सन ने भी वान जिल की तरफ से कही गई बात का समर्थन किया. प्रवक्ता ने कहा, 'जापान के संवाददाताओं के ब्रिटेन में कारोबार बंद करने से संबंधित सवालों पर उन्होंने कहा कि यह सामान्य संदर्भों में एक विकल्प है. निश्चित ही हमें प्रतिस्पर्धा करनी होगी और कारोबारी माहौल महत्वपूर्ण कारक है.'

ब्रिटेन यूरोपीय संघ से बाहर निकलने वाला
गौरतलब है कि ब्रिटेन 29 मार्च को यूरोपीय संघ से बाहर निकलने वाला है. हालांकि ब्रेक्जिट के बाद के संबंधों को लेकर किसी सौदे पर पहुंचने के संबंध में महीनों से चल रही बातचीत अभी तक बेनतीजा है.

(इनपुट भाषा से)