7 Seater Cars की लगने वाली है झड़ी! Maruti से Mahindra तक लॉन्च की लाइन में खड़ी
Advertisement

7 Seater Cars की लगने वाली है झड़ी! Maruti से Mahindra तक लॉन्च की लाइन में खड़ी

Upcoming 7 Seater Cars: मारुति अर्टिगा और इनोवा हाईक्रोस जैसी कारों को ग्राहकों को शानदार रेस्पॉन्स मिल रहा है. इस सेगमेंट में मारुति सुजुकी से लेकर महिंद्रा और टाटा तक, नए विकल्प जोड़ने जा रही है. यहां हम आपके लिए Upcoming 7 Seater Cars की लिस्ट लेकर आए हैं.

7 Seater Cars की लगने वाली है झड़ी! Maruti से Mahindra तक लॉन्च की लाइन में खड़ी

Car Launch in india: भारतीय बाजार में 7 सीटर कारों की बहार आने वाली है. 7 सीटर कारों के जरिए बड़ी फैमिली के लिए लंबे सफर पर एक साथ जाना आसान रहता है. साथ ही कमर्शियली इस्तेमाल के लिए भी 7 सीटर कारों की डिमांड लगातार बनी रहती है. फिलहाल मारुति अर्टिगा और इनोवा हाईक्रोस जैसी कारों को ग्राहकों को शानदार रेस्पॉन्स मिल रहा है. इस सेगमेंट में मारुति सुजुकी से लेकर महिंद्रा और टाटा तक, नए विकल्प जोड़ने जा रही है. यहां हम आपके लिए Upcoming 7 Seater Cars की लिस्ट लेकर आए हैं. 

1. मारुति सुजुकी इनविक्टो
मारुति सुजुकी इनविक्टो (Maruti Suzuki Invicto) भारत में 5 जुलाई को लॉन्च होने जा रही है. इसे नेक्सा डीलरशिप के माध्यम से बेचा जाएगा. यह टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस का रीबैज संस्करण है और यह मारुति सुजुकी की अब तक की सबसे महंगी पेशकश होगी. इसमें ग्रैंड विटारा से प्रेरणा लेकर कॉस्मेटिक बदलाव होंगे. इसके लिए भारतीय बाजार में बुकिंग शुरू हो चुकी है.

2. सिट्रोएन C3 एयरक्रॉस
सिट्रोएन C3 एयरक्रॉस (Citroen C3 Aircross) को हाल ही में भारतीय बाजार में दिखाया गया है. इसे आने वाले महीनों में 5 और 7 सीटिंग कॉन्फ़िगरेशन में लॉन्च किया जाएगा. सी3 मिडसाइज एसयूवी कंपनी की C3 हैचबैक पर आधारित है. यह 1.2 लीटर तीन-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन से लैस होगी, जिसे केवल 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाएगा.

3. टाटा सफारी फेसलिफ्ट
फेसलिफ्टेड टाटा सफारी के इस साल के आखिरी तक शोरूम में आने की उम्मीद है. इसका डिजाइन काफी हद तक हैरियर ईवी से प्रेरित होगा, जिसे 2023 ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया गया था. एसयूवी में एक नया 1.5 लीटर टर्बो DI पेट्रोल इंजन पेश किया जाएगा, जो 6-स्पीड मैनुअल या ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ होगा.

4. महिंद्रा बोलेरो नियो प्लस
महिंद्रा भी अपनी बोलेरो का नया वर्जन Bolero Neo Plus लाने की सोच रही है, जिसे कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है. यह संभवतः 7 और 9 सीटों वाले लेआउट में उपलब्ध होगी और इस साल के आखिरी में बिक्री पर लाया जा सकता है. इसमें 2.2 लीटर डीजल इंजन होगा, जो 130 पीएस की पावर और 300 एनएम का टॉर्क उत्पन्न करेगा.

Trending news