Akashya Tritiya 2023: आज रात अक्षय तृतीया पर जरूर करें ये छोटा-सा टोटका, खींचा चला आएगा धन; सालों साल खेलेंगे पैसों में
Advertisement
trendingNow11663868

Akashya Tritiya 2023: आज रात अक्षय तृतीया पर जरूर करें ये छोटा-सा टोटका, खींचा चला आएगा धन; सालों साल खेलेंगे पैसों में

Akashya Tritiya ke Totke: मान्यता है कि अक्षय तृतीया के रात कुछ खास उपाय करने से मां लक्ष्मी और भगवान कुबेर की कृपा आप पर सदैव बनी रहती है. और आपको अपार धन की प्राप्ति होती है, तो चलिए जानते हैं ये उपाय कौन-से हैं.

अक्षय तृतीया के उपाय

Maa Lakshmi Upay in Hindi: आज अक्षय तृतीया का त्योहार मनाया जा रहा है. अक्षय तृतीया के दिन मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए तरह-तरह उपाय करते हैं.  इस दिन खरीदारी करने के साथ ही दान पुण्‍य करने का भी विशेष महत्‍व होता है. इस दिन जरूरतमंद लोगों की मदद करना उन्‍हें जरूरत की वस्‍तुएं दान में देने से आपको अक्षय पुण्‍य की प्राप्ति होती है और मां लक्ष्‍मी आपसे प्रसन्‍न होती हैं. मान्यता है कि अक्षय तृतीया के रात कुछ खास उपाय करने से मां लक्ष्मी और भगवान कुबेर की कृपा आप पर सदैव बनी रहती है. और आपको अपार धन की प्राप्ति होती है, तो चलिए जानते हैं ये उपाय कौन-से हैं.

इन उपायों से बनेगी बात 

- अक्षय तृतीया पर चांदी, तांबा या पीतल का बर्तन खरीदें और शाम के समय इसमें चावल भरकर तिजोरी या फिर जहां धन रखते हैं उस स्थान पर रख दें. ऐसा करने से सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है. इसके बाद मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु से सुख-समृद्धि की कामना करें. ऐसा करने से आपके घर में कभी धन की कमी नहीं होगी. 

- इसके साथ ही आप शाम के समय एक थाली में केसर से स्वस्तिक बनाएं, उस पर महालक्ष्मी यंत्र स्थापित करें. साथ ही घी का दीपक प्रज्जवलित करें और मां लक्ष्मी के मंत्रों का जाप करें. अब इस महालक्ष्मी यंत्र को अपनी तिजोरी पर रख दें. ऐसा करने से घर में कभी पैसों की तंगी नहीं होगी. 

- शाम के समय मां लक्ष्मी के सामने 3 इलायची रखें और शुक्र देव का ध्यान करते हुए उनकी उपासना करें. साथ ही मंत्रों का जाप करें. इसके बाद तीनों इलायची एक कटोरी में रखें और इन्हें कपूर के साथ जला दें. जब इलायची पूरी तरह जल जाएं तो उसे तुलसी के पौधे में डाल दे. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news