Astro Tips: कदंब का फूल खोलेगा बंद किस्मत का ताला, सारी परेशानियां हो जाएंगी छूमंतर
Advertisement
trendingNow11662441

Astro Tips: कदंब का फूल खोलेगा बंद किस्मत का ताला, सारी परेशानियां हो जाएंगी छूमंतर

Vastu Dosh ke Upay: हिंदू धर्म में पेड़-पौधों का विशेष महत्व माना गया है. यहां तक कि कुछ पौधों की पूजा-पाठ करने से घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है, ऐसा ही एक पेड़ है कदंब का. 

 

कदंब के पेड़ दूर करेगा वास्तु दोष

Kadamb Phool ke Upay: हिंदू धर्म में पेड़-पौधों का विशेष महत्व माना गया है. यहां तक कि कुछ पौधों की पूजा-पाठ करने से घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है. ऐसा ही एक पेड़ है कदंब का. कदंब के पेड़ पर श्री कृष्ण बैठा करते थे. वही वास्तु शास्त्र के अनुसार मान्यता है कि कदंब के पेड़ से कुछ खास उपाय करने से घर का वास्तु दोष समाप्त होता है. तो चलिए जानते हैं घर के वास्तु दोष से छुटकारा पाने के लिए कौन-से उपाय किए जा सकते हैं. 

कदंब फूल के उपाय

- मान्यता है कि भगवान कृष्ण और भगवान विष्णु को कदंब अति प्रिय है इसलिए इसका फूल इनकी पूजा में इस्तेमाल करने से भगवान प्रसन्न होते हैं. भगवान विष्णु को कदंब का फूल चढ़ाने से गुरु ग्रह अनुकूल स्थिति में रहते हैं. साथ ही गुरु ग्रह के शुभ फल प्राप्त होते हैं.

- वास्तु के अनुसार, कदंब के पेड़ को घर के बाहर लगाते हैं तो घर में सकारात्मकता बनी रहती है.  साथ ही व्यक्ति को लक्ष्मी नारायण की कृपा प्राप्त होती है. साथ ही व्यक्ति की आर्थिक स्थिति भी काफी अच्छी रहती है.

-कदंब के फूल को तोरण के रूप में घर के मुख्य द्वार पर लगाने से सकारात्मकता आती है और राहु का दुष्प्रभाव कम होता है. घर में सुख-शांति बनी रहती है.

- कदंब के फूल को मंदिर या तिजोरी में रखने से लक्ष्मी नारायण का आशीर्वाद प्राप्त होता है. साथ ही आपको आर्थिक तंगी से राहत मिलती है, धन में वृद्धि होती है, कर्ज खत्म होता है. 

- कदंब के फूल को पति-पत्नी साथ में श्री कृष्ण और राधा रानी को अर्पित करें तो इससे वैवाहिक जीवन मधुर और प्रेम संबंध अत्यधिक मजबूत होता है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 
(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news