Astrology: गलती से भी उधार न लें ये चीजें, जिंदगी भर के लिए हो जाएंगे पाई-पाई के मोहताज
Advertisement

Astrology: गलती से भी उधार न लें ये चीजें, जिंदगी भर के लिए हो जाएंगे पाई-पाई के मोहताज

Jyotish Shastra:ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी से कोई चीजें उधार लेकर प्रयोग करना आपके लिए बैड लक साबित हो सकता है. ऐसी मान्यता है कि इस्तेमाल की जाने वाली चीज से व्यक्ति का भाग्य भी जुड़ा होता है.

उधार के चीजें कर देंगी पाई-पाई का मोहताज

Vastu Tips: अक्सर दोस्त आपस में एक-दूसरे से अपनी चीजें शेयर करते हैं, वैसे तो यह एक अच्छी आदत बनी जाती है लेकिन ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी से कोई चीजें उधार लेकर प्रयोग करना आपके लिए बैड लक साबित हो सकता है. ऐसी मान्यता है कि इस्तेमाल की जाने वाली चीज से व्यक्ति का भाग्य भी जुड़ा होता है और किसी दूसरे को अपनी चीजें देने से उस व्यक्ति का भाग्य भी उस चीज के साथ चला जाता है. आइए जानते हैं ये कौन-सी चीजें हैं जिन्हें न तो कभी उधार देना चाहिए और न ही लेना चाहिए. 

गलती से भी किसी न लें ये चीजें

घड़ी- वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि आप जरूरत पड़ने पर किसी से घड़ी लेते हैं या तो यह शुभ नहीं माना जाता है, मान्यता है कि घड़ी का काम सिर्फ काम बताना ही नहीं ब्लकि उस व्यक्ति के भाग्य से भी जुड़ा होता है. ऐसा माना जाता है कि दूसरों की घड़ी पहनने से व्यक्ति की वित्तीय स्थिति और कार्य स्थल पर गलत प्रभाव देखने को मिलता है. 

कपड़े-  धार्मिक मान्यताओं के अनुसार कहा जाता है कि अपने कपड़े न दो किसी को उधार देने चाहिए और न ही किसी से लेने चाहिए. किसी से कपड़े उधार लेने पर सामने वाले की सकारात्मक और नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव आप पर पड़ेगा. वहीं, कपड़ों का संबंध शुक्र ग्रह से होता है और उधार लिए कपड़े पहनने से व्यक्ति का शुक्र कमजोर होता है. इससे आर्थिक स्थिति खराब हो सकती है.

पेन- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी को पेन नहीं देना और लेना चाहिए, ऐसी वस्तुएं हमारे भाग्य और विचार से संबंध रखते हैं. माना जाता है कि अगर आप किसी को पेन दे रहे हैं तो आप उसे साथ में अपना भाग्य भी दे रहे होते हैं, इसलिए आपके कामों का फल किसी और को प्राप्त होता है. 

अंगूठी- ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि कभी किसी की अंगूठी नहीं पहननी चाहिए, इससे आपके जीवन में नकारात्मक असर पड़ सकता है. 

जूते-चप्पल- दूसरों के जूते-चप्पल कभी नहीं पहनने चाहिए, जूते-चप्पल उधार मांग कर पहनने से हम दूसरों की मुश्किलें खुद पर ले लेते हैं.
 
अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news