Chaitra Navratri 2023: रामनवमी पर करें श्री राम के इस मंत्र का जाप, बनेंगे सारे बिगड़े काम
Advertisement

Chaitra Navratri 2023: रामनवमी पर करें श्री राम के इस मंत्र का जाप, बनेंगे सारे बिगड़े काम

Ram Navami Upay: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार रामनवमी के दिन भगवान राम के मंत्र तथा राम रक्षा स्त्रोत का पाठ करने से मनुष्य के जीवन में आई समस्त बाधाएं समाप्त हो जाती हैं.

रामनवमी पर करें इन मंत्रों का जाप

Ram Navami 2023: चैत्र का पवित्र महीना चल रहा है. इसी चैत्र नवरात्री की नवमी तिथि को रामनवमी कहा जाता है. रामनवमी के दिन भगवन राम की विशेष पूजा-अर्चना की जाती है.  हिंदू धर्म में रामनवमी पूजा का खास महत्व भी है. मान्यता है अगर रामनवमी की पूजा विधि-विधान से की जाती है तो आपके सारे कष्ट मिट जाते हैं. कई बार ऐसा होता है कि हम किसी ऐसी परिस्थिति में फंस जाता जिससे बाहर निकलने का तरीका दिखाई नहीं देता.  ऐसे हालातों में हम विफल हो जाते हैं और इससे निकलने का कोई मार्ग नहीं दिखता है.  किंतु ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक ऐसी परिस्थिति में कुछ उपाय हैं, जिसको करने से हारी हुई बाजी भी पलट सकती है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार रामनवमी के दिन भगवान राम के मंत्र तथा राम रक्षा स्त्रोत का पाठ करने से मनुष्य के जीवन में आई समस्त बाधाएं समाप्त हो जाती हैं.

ऐसे करें राम रक्षा स्त्रोत का पाठ

ज्योतिष गुरु बताते हैं, अगर आप समस्त बाधाओं से मुक्ति पाना चाहते हैं तो आप रामनवमी के दिन सुबह जल्दी उठकर ब्रह्म मुहूर्त में स्नान करें. उसके बाद गणेश जी की वंदना करें. इसके साथ ही बजरंगबली, माता जानकी सहित भगवान राम की पूजा आराधना करें, इतना ही नहीं उसके बाद 108 बार राम रक्षा स्त्रोत के पाठ का संकल्प ले. ऐसा करने से आपके जीवन में आ रही बाधाएं कम होंगी और परेशानियों से मुक्ति मिलेगी.   

जानिए धार्मिक मान्यता

राम रक्षा स्त्रोत का पाठ करने से जीवन की रक्षा होती है। जिनके इष्ट देवता भगवान श्रीराम हैं, उनको रामनवमी के दिन राम रक्षा स्त्रोत का जाप करना चाहिए. इतना ही नहीं, जिन्हें अपने जीवन के समस्त विकारों का शमन करना है, वे भी रामनवमी के दिन राम रक्षा स्त्रोत का पाठ कर सकते हैं. इसके अलावा हवन भी करें. रामनवमी के लिए राम रक्षा स्त्रोत बहुत महत्वपूर्ण है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news