Astrology: गुलाब के ये उपाय करेंगे मां लक्ष्मी को प्रसन्न, घर में बनी रहेगी सुख-समृद्धि
Advertisement

Astrology: गुलाब के ये उपाय करेंगे मां लक्ष्मी को प्रसन्न, घर में बनी रहेगी सुख-समृद्धि

Vastu Tips : गुलाब का फूल कई देवी- देवताओं को अर्पित किया जाता है. माता लक्ष्मी को लाल रंग गुलाब अर्पित करने से धनलाभ और सफलता प्राप्त होती है. साथ ही आपके उधार और काफी समय से अटके धन को वापस दिलाने में मदद करता है. 

गुलाल के टोटके

Gulab Ke Upay:  वास्तु शास्त्र में दिशा, समय, वस्तु को किस स्थान पर कहां रखना चाहिए, इन सभी बातों को विस्तार से बताया गया है. इस तरह ही वास्तु शास्त्र में कौन से देवी-देवताओं को कौन से फूल अर्पित करने चाहिए. इसके बारे में भी बताया गया है. गुलाब को फूलों का राजा कहा गया है, कई देवी-देवताओं को गुलाब का फूल अति प्रिय है. इसके साथ ही गुलाब का फूल मां लक्ष्मी को भी प्रिय है और उन्हें यह फूल अर्पित करने से वे आप पर सदैव अपनी कृपा बनाए रखती है. ज्योतिष शास्त्र और वास्तु शास्त्र में भी गुलाब से जुड़े कुछ उपायों के बारे में बताया गया है. इन उपायों को अपनाने से मां लक्ष्मी की कृपा सदैव आप पर बनी रहती है और धन की प्राप्ति होती है. जानते हैं गुलाब के फूलों से जुड़े इन उपायों के बारे में.

गुलाब के फूल से किए गए इन टोटको से दूर होंगे दोष :

नौकरी-करियर के लिए- नौकरी में अपनी पकड़ मजबूत बनाने के लिए या फिर करियर में ग्रोथ के लिए 40 दिनों तक हनुमान जी के मंदिर जाकर उन्हें लाल रंग का गुलाब अर्पित करें. ऐसा करने से आपकी नौकरी संबंधी समस्याएं दूर हो जाएंगी. 

धन लाभ के लिए- शुक्रवार की शाम को गुलाब के फूल पर कपूर जलाने से धन संबंधी समस्याओं से मुक्ति मिलती है. धनलाभ के लिए ये उपाए बेहद सिद्ध साबित होता है. 

सुख-समृद्धि के लिए- घर पर सुख समृद्धि बनी रहे, इसके लिए लगातार 11 शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी को लाल गुलाब के फूल चढ़ाएं.ऐसा करने मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और घर पर सुख-समृद्धि बनी रहती है.

कर्ज मुक्ति के लिए- अगर आपका बैंक बैंलस लगातार नीचे जा रहा है और आप कर्ज के दबाव में आ रहे हैं तो आप 5 लाल गुलाब को सफेद रंग के कपड़े के चारों कोने में बांध दें और पांचवे फूल को बीच में रखें और किसी नदी में प्रवाहित कर दें. ऐसा करने से आपको कर्ज से शीघ्र छुटकारा मिल जाएगा. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 
(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news